झांसी : उर्द-मूंगफली बेचने वाले किसानों के करोड़ों रुपए फंसे, क्या बबीना विधायक के कहने पर हुआ घपला? Audio वायरल

झांसी। विगत कुछ माह पहले किसानों द्वारा सरकारी क्रय केंद्र पर बेचे गए उर्द और मूंगफली के पैसे न आने से एक तरफ किसानों में वह उहापोह की स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें किसान और एक सचिव के बीच वार्तालाप के इस ऑडियो में करोड़ों रुपए के घोटाले की बू आ रही है। वायरल हो रही इस ऑडियो में बबीना विधायक राजीव पारीछा का नाम लेते हुए कहा जा रहा है, कि उनके कहने से यह घपला हुआ है। एक व्यक्ति ने करीब 475 कुंटल उर्द और 454 कुंटल मूंगफली बेच दी है। जिसकी जांच चल रही है। ऐसे में किसानों का 17 करोड़ों रुपए उर्द का और 4 करोड़ रुपए मूंगफली का फस गया है। कहा जा रहा है कि एडवांस में सिक्स आर दी गई है। जिस व्यक्ति पर गबन के आरोप लग रहे हैं। कहा जा रहा है कि उसी व्यक्ति द्वारा किसानों से लाखों रुपए का कमीशन भी लिया गया है। हालांकि ऑडियो में यह भी दावा किया जा रहा है, कि 10 से 15 जून तक उनका पैसा आ जाएगा।

वायरल हो रही ऑडियो के मुताबिक यह मामला झांसी की गरौठा तहसील के अंतर्गत का है। तहसील क्षेत्र के एरच में विगत माह पहले खुले उर्द एवं मूंगफली के खरीद केंद्र पर किसानों द्वारा बेचे गए अपने उर्द और मूंगफली के पैसे आज 4 मई से ज्यादा हो जाने के बाद भी उनके खाते में नहीं आए हैं। जिसको लेकर एक के सामने संबंधित क्रय केंद्र के प्रभारी सचिव से इसका कारण जानना चाहा। इस ऑडियो में किसान अपने आपको मडपुरा निवासी विजेंद्र त्रिपाठी बता रहा है। बृजेश त्रिपाठी और सचिव के बीच हुए वार्तालाप में और भी कई बातों का खुलासा हुआ है।

ये है वायरल ऑडियो

Action News India

एक्सन न्यूज़ डॉट इन एक जाना माना समाचार पोर्टल है।और यह अपनी अनोखी और इनफॉरमेशनल न्यूज़ के लिए जाना जाता है। इसे आप गूगल समाचार, यूसी न्यूज़, न्यूज़ डॉग, न्यूज़ हंट (डेली हंट) आदि पॉपुलर न्यूज़ प्लेटफॉर्म पर भी पढ़ सकते हैं।

Bitnami