Twinkle Khanna Biography in Hindi | Age Movies Daughter Family Life Husband

Twinkle Khanna Biography in Hindi : यह कहानी है, उस अभिनेत्री की। जिसके मां बाप एक जमाने के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री हुआ करते थे। जाहिर है इसे भी आगे चलकर अभिनेत्री बनना था लेकिन 10 साल की उम्र में मां-बाप अलग हो गए, और यह अपनी मां के साथ नानी के यहां रहने लगीं। जिस वजह से बड़ी बड़ी कारों में घूमने वाली इस अभिनेत्री को जमीन पर सोना पड़ा। हालांकि पैसों की ऐसी कोई बड़ी कमी नहीं थी। फिर भी लोकल ट्रेनों से आया जाया करतीं थीं। जब उन्हें पहली फिल्म का एडवांस मिला, तब जाकर कहीं एक कार खरीद पाई। लेकिन आज यह इतनी मशहूर है, कि हर कोई इन्हें जानता है। हम बात कर रहे हैं जानी-मानी अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की।
 कुछ लोग इन्हें ट्विंकल जतिन खन्ना के नाम से भी जानते हैं। राजेश खन्ना और 80 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस ने जाने वाली डिंपल कपाड़िया की बेटी की जिंदगी उतार-चढ़ाव के साथ गुजरी। लेकिन अपनी मेहनत के बलबूते इन्होंने आज यह मुकाम हासिल कर लिया है। कि पूरे देश में हर कोई इन्हें जानता है। ट्विंकल खन्ना की कहानी बेहद दिलचस्प है। यह कभी फिल्मों में नहीं आना ही नहीं चाहती थी पढ़ाई लिखाई में होशियार ट्विंकल राइटर बनना चाहती थी, या फिर चार्टर्ड अकाउंट। लेकिन ऐसा क्या हुआ? जिससे इन्हें एक्ट्रेस बनना पड़ा। आइए जानते हैं। ट्विंकल खन्ना की पूरी जीवनी के बारे में। लेकिन इससे पहले आप इनका यह बायोडाटा जरूर पढ़ें।

Twinkle Khanna (ट्विंकल खन्ना की जीवनी)

Biography (जीवनी)
Name
नाम
Twinkle Jatin Khanna

ट्विंकल जतिन खन्ना

Surename
उपनाम
Twinkle Khanna
ट्विंकल खन्ना
Business
व्यवसाय
Actress, Producer
इंटीरियर डिजाइनर, अभिनेत्री, प्रोड्यूसर

Physical structure of Twinkle Khanna

Length
लम्बाई
C.M.- 163 सेंटीमीटर
M.- 1.63 मीटर
Inch- 5′ 4” इंच
Weigh
बजन
57 Kg किलोग्राम
Body structure
शारीरिक फिगर
34-26-35
Eyes Colour
आंखों का रंग
ब्राउन
Hair Colour
बालों का रंग
ब्राउन
29 दिसंबर

Twinkle Khanna Personal life

Date of birth
जन्मदिन
29 दिसंबर 1974
Age
उम्र
46 साल
Birth place
जन्मस्थान
पुणे महाराष्ट्र भारत
nature
हस्ताक्षर
 नामालूम
Nationality
राष्ट्रीयता
भारतीय
Home City
ग्रह नगर
 मुंबई महाराष्ट्र भारत
School
स्कूल/विद्यालय
 न्यू एरा हाई स्कूल पंचगनी महाराष्ट्र
Digree College/University
महाविद्यालय/यूनिवर्सिटी
 मुंबई यूनिवर्सिटी
Education Qualification
शैक्षिक योग्यता
 ऐसा नाटक
First Movie
पहली फ़िल्म
 ट्विंकल खन्ना ने 1995 में आई बॉबी देओल की बरसात से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था
Family
परिवार
Father (पिता) हिंदी फिल्मों के जाने माने अभिनेता राजेश खन्ना
Mother (मां) हिंदी फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया
Sister बहन : रिंकी खन्ना
religion
धर्म
Hindu
हिन्दू, शादी के बाद इस्लाम धर्म को अपनाया
Address
पता
 लोखंडवाला रोड अंधेरी मुंबई पश्चिम
मोबाइल नंबर, संपर्क सूत्र, कांटेक्ट नंबर उपलब्ध नहीं है

Favorite things of Twinkle Khanna

Favorite foods
पसंदीदा खाना
 इन्हें अपनी नानी के हाथों से बनाई गई स्पाइसी खिचड़ी बहुत पसंद है
Favorite Actors
पसंदीदा अभिनेता
राजेश खन्ना धर्मेंद्र अक्षय कुमार
Favorite Actress
पसंदीदा अभिनेत्री
हेमा मालिनी, डिंपल कपाड़िया श्रीदेवी, रेखा
Favorite movie
पसंदीदा फ़िल्म
Bolywood : शोले, रंगीला, नरसिम्हा, जुदाई
Favorite Director  राम गोपाल वर्मा
Favorite colour सफेद रंग पसंद है
Favorite things Jean Paul Gaultier’s Classique
Favorite faishon Designer N/A
Favorite place जुहू बीच, यूरोप
Favorite restron The Taj Mahal Palace,  Olive, Thai Pavilion at Taj President in Mumbai

Love/Affair/Marrige

Marrige status  शादीशुदा
Boyfriend
Husband
पति
 अक्षय कुमार
Marrige Date 14 जनवरी 2001
Children’s Son : आरव कुमार (जन्म 15 सितंबर 2002
Doughter नितारा कुमार

Money / Property related details

Car
कार
mercedes-benz एसयूवी
Salary  1 से 2 करोड़
Property
संपत्ति
 30 मिलीयन

Twinkle Khanna ) ट्विंकल खन्ना की पूरी कहानी

बॉलीवुड के पहले अभिनेता राजेश खन्ना और 80 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना जिसे हम टीना जतिन खन्ना भी कहते हैं, का जन्म 29 दिसंबर 1974 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। इत्तेफाक है कि इसी दिन राजेश खन्ना का भी जन्म हुआ था। इनका बचपन बहुत ही ऐसो आराम में बीता, लेकिन जब यह 10 साल की थी, तभी राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया अलग हो गए ऐसे में ट्विंकल खन्ना को अपनी मां डिंपल कपाड़िया के साथ नानी के घर जाना पड़ा। इस दौरान कहा जाता है, कि ट्विंकल खन्ना जो बड़ी बड़ी लग्जरी कारों में घूमा करती थी। वह जमीन पर सोने लगीं।

Raveena Tandon Biography in Hindi रवीना टंडन की जीवनी के बारे में

जब मैं ट्विंकल खन्ना को पकड़ लिया टीचर ने

बचपन में ट्विंकल खन्ना पढ़ाई लिखाई में बेहद होशियार थी। कहा जाता है कि एक बार एग्जाम के  दौरान ट्विंकल अपने दोस्त को मैथ की आंसर शीट दिखा रही थी। इसी दौरान टीचर ने उन्हें पकड़ लिया हालांकि जब टीचर को पता चला कि यह, सुपर स्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं। तब उन्होंने डांट फटकार कर और वार्निंग देकर छोड़ दिया।

Pooja Bhatt Biography in Hindi पूजा भट्ट ने पापा के साथ किया ये गंदा काम?

राइटर बनना चाहती थी ट्विंकल खन्ना

पढ़ाई लिखाई में होशियार टिंकल राइटर बनना चाहती थीं। लेकिन इनकी मां चाहती थी, कि यदि बेटी फिल्मी दुनिया में आए, तो अच्छा खासा नाम और रुतवा कमा सकती है। यही कारण है कि ट्विंकल फिल्मी दुनिया में आई। पढ़ाई लिखाई में होशियार होने के कारण इनका एक मन हो रहा था, कि यह चार्टेड अकाउंट बने लेकिन मां के कहने पर उन्होंने फिल्मों में कदम रखा और आज यह अपने उस मुकाम पर हैं। जहां फिल्मों में काम करने वाली हर अभिनेत्री आना चाहती है।

Urmila Matondkar Biography in Hindi | Age Husband Politics Movies images Sexi Vidsos

लोकल ट्रेन से आया जाया करतीं थीं

ट्विंकल खन्ना के पास वैसे तो पैसों की कोई कमी नहीं थी, लेकिन यह लोकल ट्रेनों में ही घूमा करती थी । टिंकल को शोले के सुपरस्टार कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने लांच किया था। धर्मेंद्र ने अपने छोटे बेटे बॉबी देओल के साथ टिंकल खन्ना को लॉन्च करने की योजना बनाई थी, और बरसात फिल्म के जरिए ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। जब उन्हें इस फिल्म का एडवांस दिया गया, तब उन्होंने अपने लिए एक कार खरीदी। इसके पहले वह लोकल ट्रेन से ही आया जाया करती थी।

Manisha Koirala Biography in Hindi | Age Movies Songs Husband Lifestyle

इस शर्त पर की थी अक्षय कुमार से शादी

अपने फिल्मी करियर में सफल हो जाने के बाद उन्होंने सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी की। कहा जाता है कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की पहली मुलाकात फिल्म फेयर मैगजीन के फोटो शूट के दौरान हुई थी। इसके बाद 17 जनवरी 2001 को दोनों ने शादी कर ली। अक्षय कुमार से ट्विंकल ने शर्त रखी थी कि यदि उनकी मेला  फिल्म फ्लॉप होगी।  तभी वह उनसे शादी करेंगे। वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जाता है कि एक बार अक्षय कुमार के पूरे परिवार की लिस्ट बनाकर अक्षय कुमार से पूछा था कि अब बताओ कि परिवार में किस को कौन सी बीमारी है। हालांकि यह सब मजाक मजाक की बातें हैं।

Karishma Kapoor Biography in Hindi | Age Husband Photo Family Kids Movies & More

आजकल यह काम करती हैं ट्विंकल खन्ना

बाद में ट्विंकल खन्ना ने अपना फिल्मी करियर छोड़कर होम इंटीरियर का काम शुरू कर दिया ।जिसके लिए उन्होंने बॉलीवुड की तमाम अभिनेत्रियों का घर डिजाइन किया है। इसी दौरान उन्होंने अपने बचपन की इच्छा को भी पूरा करते हुए 3 किताब भी लिखी। बॉलीवुड में भले ही ट्विंकल खन्ना ने फिल्में करना बंद कर दी हो, लेकिन वह अपने काम को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। उनके पति सुपरस्टार अक्षय कुमार अब भी लगातार एक से एक सुपरहिट फिल्में कर रहे हैं।

Kajol Biography in Hindi | Age Photo Daughter & Ajay Devgan

ट्विंकल खन्ना की फिल्में

 

ट्विंकल खन्ना 2009 में जान मूवी में बतौर एक्ट्रेस नजर आई थी। इसके बाद से उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया है, और लगातार फिल्में प्रोड्यूस कर रही हैं। उन्होंने 2009 में ही हॉलिडे फिल्म प्रोड्यूस की थी, इसके बाद 2010 में तीस मारखां , 2011 में पटियाला हाउस,  2012 में थैंक यू, 72 मील एक प्रवास (मराठी) 2013 में, 2018 में पैडमैन फिल्म प्रोड्यूस की।

Shilpa Shetty Biography in Hindi | Age Yoga Sexi Video Movies Song & More

2001 में आई फिल्म “लव के लिए कुछ भी करेगा” से रवीना टंडन ने फिल्मों में रुचि रखना बंद कर दिया था कि 2009 में एक फिल्म करने के बाद पूरी तरह से फिल्मी दुनिया छोड़ दी। और वह प्रोड्यूस करने लगीं। लव के लिए कुछ भी करेगा से पहले उन्होंने जोड़ी नंबर वन में काम किया था। और जोरू का गुलाम, मेला, साउथ फिल्म सीनू, ये है मुंबई मेरी जान, जुल्मी इंटरनेशनल खिलाड़ी, जब प्यार किसी से होता है , इतिहास,दिल तेरा दीवाना, बरसात आदि फिल्में की.

Kareena Kapoor Biography in Hindi करीना कपूर के बारे में 20 रोचक बातें

आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।

Action News India

एक्सन न्यूज़ डॉट इन एक जाना माना समाचार पोर्टल है।और यह अपनी अनोखी और इनफॉरमेशनल न्यूज़ के लिए जाना जाता है। इसे आप गूगल समाचार, यूसी न्यूज़, न्यूज़ डॉग, न्यूज़ हंट (डेली हंट) आदि पॉपुलर न्यूज़ प्लेटफॉर्म पर भी पढ़ सकते हैं।

Bitnami