बीएचयू में सरेआम फायरिंग, 1 छात्र की मौत, 4 हमलावर गिरफ्तार

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp
बनारस (वाराणसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के बीएचयू में मंगलवार देर शाम छात्रों पर ताबड़तोड़ फायरिंग से सनसनी फैल गई। इस फायरिंग में 1 छात्र की मौत ही भी हो गई। यह घटना उस समय हुई जब कुछ छात्र बिरला हॉस्टल के सामने खड़े थे। इसी दौरान अचानक आये हमलावरों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिससे वहां सनसनी फैल गई।

किस छात्र की हुई मौत ?

 इस दौरान जिस छात्र की फायरिंग के दौरान मौत हुई है। उसका नाम गौरव सिंह बताया जा रहा है। यह छात्र बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एमबीए की पढ़ाई कर रहा था ,और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था। मंगलवार की देर शाम यह अपने कुछ दोस्तों के साथ विरला हॉस्टल के सामने खड़ा था। तभी बाइकों पर सवार हमलावर आए और छात्रों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिससे एक गोली गौरव सिंह को जा लगी। आनन फानन में छात्रों ने गौरव को बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

पीएम मोदी ने उड़ीसा के कालाहांडी में दिया कांग्रेस के घोषणा पत्र का जबाव

क्या है घटना का कारण

 पुलिस के मुताबिक इस घटना की वजह आपसी रंजिश बताई जा रही है। तो वही गौरव सिंह के कुछ दोस्तों ने इस घटना को लेकर हॉस्टल के प्रोक्टर की साजिश बताई है। और आरोप लगाया है कि हॉस्टल की प्रॉक्टर हमलावरों को संरक्षण देती थी। गौरव सिंह के एक दोस्त आशुतोष सिंह ने पुलिस को बताया कि प्रोक्टर अपनी केबिन में घंटों हमलावरों से मीटिंग करती थी। यह प्रोक्टर की साजिश का नतीजा है।

कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, आखिर क्या है खास जो अब तक नहीं सुना

घटना के बाद छात्रों में रोष

उक्त घटना के बाद छात्रों में काफी रोष है। घटना के बाद छात्रों ने जमकर हंगामा भी काटा। इस दौरान आपसी धक्का-मुक्की भी देखने को मिली है। सूत्रों के मुताबिक मृतक छात्र गौरव सिंह के पिता बीएचयू में बड़े बाबू के पद पर तैनात है ।हालांकि घटना के सही कारण अभी सामने नहीं आए हैं। लेकिन पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वर्धा की जनसभा में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस ने हिंदुओं को कहा आतंकवादी

बीएचयू में दहशत का माहौल

इस घटना के बाद बीएचयू परिसर में दहशत का माहौल बना हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने की वजह से यह खबर तेजी से वायरल हो रही है, और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए जाने लगे। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने चार हमलावरों को गिरफ्तार कर लेने की बात कही है।

आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp