ललितपुर में मतदान कर्मियों ने जबरदस्ती डाला महिला का Vote, वीडियो हुआ वायरल

29 अप्रैल को भले ही लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण की मतदान प्रक्रिया समाप्त हो गई हो, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसी घटनाएं भी सुनने और देखने को मिली है जिनकी चर्चाएं आज भी सोशल मीडिया पर चल रहे हैं। लोकसभा 2019 के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश के 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया हुई, जिसमें झांसी ललितपुर लोकसभा सीट पर भी मतदान चल रहा था। इस दौरान झांसी ललितपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत ललितपुर विधानसभा के तालबेहट क्षेत्र के एक गांव से हैरान कर देने वाली खबर आई है। तालबेहट क्षेत्र के कडेसरा कला स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय में मतदान प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान सभी मतदाताओं की तरह एक महिला मतदाता भी अपना मत डालने के लिए बूथ पर पहुंची, लेकिन यहां मौजूद बूथ कर्मियों ने महिला को उसकी इच्छा से वोट ना डलवा कर अपने चहेते प्रत्याशी को वोट डाल दिया। जिसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया।
इस पूरे मामले को लेकर एक वीडियो मतदान के दूसरे दिन वायरल हो गई। जो अब सोशल मीडिया पर देखी जा रही है। एक्सन न्यूज को प्राप्त हुई इस वीडियो में महिला बूथ कर्मचारियों पर जबरन वोट डालने का आरोप लगा रही है। इस दौरान वीडियो में बूथ स्थल भी दिखाई दे रहा है। कुछ लोग महिला से इस पूरी घटना की जानकारी ले रहे हैं, और महिला इन के सवालों के जवाब देते हुए मतदान कार्मिकों को आरोपित कर रही है।
37 सेकंड की वायरल हो रही वीडियो में एक व्यक्ति महिला से पूछ रहा है कि, “क्या किसी ने आप से कोई खास बटन दबाने के लिए कहा है?”
तो महिला जवाब देते हुए कहती है कि
“वह तो फूल पर वोट डालना चाहती थी, लेकिन इन्होंने हाथ पकड़कर साइकिल वाला बटन दबा दिया। महिला का इशारा बूथ के अंदर मौजूद मतदान कार्मिकों की ओर था।
उत्तर प्रदेश के झांसी ललितपुर लोकसभा सीट कि यह घटना अब बड़ा रूप ले चुकी है. सोशल मीडिया पर यह जमकर वायरल हो रही है. जाहिर है चुनाव से संबंधित अधिकारियों के पास भी यह वीडियो जरूर पहुंची होगी. अब देखना यह है कि महिला से जबरन वोट डलवाने वाले अधिकारी कर्मचारियों के ऊपर क्या कार्यवाही होती है?

Bitnami