जालौन में भूमाफिया की तांक पर कब्रिस्तान की जमीन, पुलिस की भूमिका संदिग्ध

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

उरई (जालौन)। प्रदेश के आका योगी आदित्यनाथ प्रदेश में भूमाफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए चाहे जितने लाख जतन कर ले लेकिन जनपद की हालत बद से बत्तर बनी हुई है जिसके चलते आलम यह हो चुका है किउनके नुमाईंदों की शह के चलते भूमाफियां सरकार की मंशा को पलीता लगाने में ही गुरेज नही कर रहे है। जिसकी एक बानगी कब्रिस्तान की जगह पर प्लाटिंग के मामले में देखने को मिल रही है।

बता दें कि जनपद मुख्यालय के मुहल्ला रामनगर में स्थित ईदगाह वाली कब्रिस्तान की जगह पर जनपद के दबंग भूमाफियाओं की काली नजर का साया पड़ गया है जिसको लेकर अगर सूत्रों की माने तो एक ही परिवार के चाचा भतीजे ने आपस मे एक विलेख तैयार कर लिया है और उक्त भूमि को पुश्तैनी भूमि बनाकर उक्त जगह में प्लाटिंग की भूमिका रचकर तैयार कर की है चूंकि उक्त जगह एक धर्म विशेष का कब्रिस्तान है और धार्मिक आस्था से जुडा हुआ स्थान है लेकिन भूमाफिया उक्त जगह पर कब्जा कर प्लाटिंग करने का हर संभव प्रयास करने में लगे हुए।

गुरसरांय : सपा सरकार में 15 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा, भाजपा सरकार में शुरू हो गई प्लाटिंग

भूमाफियाओं के ताक पर धार्मिक आस्था

– धार्मिक सौहार्द और धार्मिक आस्था की भूल भूमाफिया अपना उल्लू सीधा करने की फिराक में है जिसके चलते एक धर्म विशेष की धार्मिक आस्था भी भूमाफियाओं की ताक पर है जिसको लेकर सूत्रों का दावा है कि समय रहते अगर प्रशासन की नींद नही टूटी तो इस मामले में धार्मिक हिंसा भी भड़क सकती है जिसको लेकर अब यह सवाल भी उठने लगा है कि यदि समय रहते मामले में प्रशासन नही जागा और धार्मिक हिंसा भड़क गई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। जिसके बाद से अब देखना यह है कि भूमाफिया अपनी मंशा में सफल हो पाते है या फिर प्रशासन इस मामले की गंभीरता को देखते हुए समय से अपनी नींद से जाग जाता है।

आमने-सामने बाइक भिड़ंत में 5 कई हालत गंभीर, झांसी रेफर

कोतवाल और एसआई की भी भूमिका संदिग्ध

– इस मामले में सूत्रों द्वारा एक दावा यह भी किया जा रहा है कि कब्रिस्तान की भूमि पर कब्जा कर प्लाटिंग की भूमिका रचने वाले भूमाफियाओं ने सत्ता पक्ष और गांधी ब्रांड का सहारा लेते हुए अपने तार पहले से ही सदर कोतवाल और डिप्टीगंज चौकी प्रभारी से जोड़ लिए है जिसके चलते खाकी ने इन भूमाफियाओं को विजयीभव का आशीर्वाद प्रदान कर दिया है जिसके चलते भूमाफियाओं के हौसले बुलंद है।

रिपोर्ट : चित्रांश विकास श्रीवास्तव

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp