झांसी RPF ने 1 और साइबर कैफे संचालक को किया गिरफ्तार, बेचता था टिकट

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

झांसी। अपनी पर्सनल यूज़र आईडी पर रेलवे की टिकट बेचने वालों को रेलवे सुरक्षा बल अब बख्शने के मूड में नहीं दिखाई दे रहा है, और ऐसे लोगों के खिलाफ अब एक्शन मूड में आ चुका है। एक बार फिर रेलवे सुरक्षा बल ने झांसी के एक साइबर कैफे पर छापा मारकर ई टिकट की कालाबाजारी करने के मामले में एक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से कंप्यूटर लैपटॉप प्रिंटर समेत कई चीजें भी बरामद की हैं।
आपको बता दें कि इसके पहले भी झांसी की पुलिया नंबर नौ पर एक साइबर कैफे पर छापा मार कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज मंडलायुक्त झांसी रेल सुरक्षा बल के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक झांसी स्टेशन के पोस्ट प्रभारी अशोक कुमार यादव के नेतृत्व में झांसी स्टेशन के उप निरीक्षक अमित यादव, उप निरीक्षक राजकुमारी गुर्जर, आरक्षी अब्दुल आरिफ, ओमवीर सिंह, योगेंद्र सिंह, बीसी अनुरागी और दीपक कुमार द्वारा झांसी की जय अंबे साइबर कैफे पर मुखबिर की सूचना पर छापा मारा गया। इस दौरान साइबर कैफे संचालक राहुल यादव को गिरफ्तार कर लिया गया।
रेलवे सुरक्षा बल को जानकारी मिली थी कि राहुल यादव अपने साइबर कैफे से अपनी पर्सनल आईडी पर रेलवे की टिकट बेचता है। जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए यहां छापा मारा, और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने उसके पास से आगामी ई टिकट बाद 7 पिछली यात्रा ई टिकट जिनकी कीमत करीब ₹18000 के साथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ डेल कंपनी का एक लैपटॉप, एचपी कंपनी का प्रिंटर, एंड प्रेशर कंपनी का प्रिंटर, कीबोर्ड, माउस आदि के साथ एक मोबाइल सैमसंग J2 बरामद किया है। इस दौरान पकड़े गए आरोपी के द्वारा रेलवे की टिकटों की ट्रांजैक्शन के लिए पेटीएम का उपयोग किया करता था। जिसके बाद पुलिस ने पेटीएम का प्रिंट आउट निकाल कर पेश किया। जिसमें करीब ₹40000 का आईआरसीटीसी के साथ ट्रांजैक्शन किया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
आपको बता दें कि पर्सनल यूजर आईडी पर रेलवे की टिकट बुक करना और कुछ अतिरिक्त पैसे लेकर बेचना अब लोगों के लिए गले की फांस बन सकता है। रेलवे पुलिस इसको लेकर एक्शन में आ चुकी है। 1 हफ्ते में यह दूसरी बड़ी कार्यवाही है। जब पुलिस ने साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार कर सीधा जेल भेजा है।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp