जल संस्थान और ठेकेदार की मिलीभगत से टैंकर सप्लाई के विरोध में अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन आज से शुरू

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

गुरसराय झांसी। नगर में व्याप्त पेयजल समस्या के लिए जल संस्थान द्वारा लगाए गए टैंकरों का सही जगह ना पहुंचने के विरोध में आज से जन जागरण सेवा संस्थान ने बाजार स्थित हनुमान मंदिर प्रांगड़ में अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन आरम्भ कर दिया है। संस्थान के बरिष्ठ संरक्षक डॉ ताहिर खान ने अनशन पर बैठे संस्था के पदाधिकारियों को माला पहनाकर अनशन का श्रीगणेश किया। इससे पूर्व संस्था के पदाधिकारी मातादीन रजक ने सभी अनशनकारियों को तिलक लगाकर हौसला-अफजाही की। गौरतलब है कि नगर में व्याप्त पेयजल संकट के नाम पर जल संस्थान द्वारा टैंकरों से की जा रही दोषपूर्ण आपूर्ति एवं मनमानी की शिकायत संस्थान द्वारा विभिन्न आला अफसरों एवं शाशन से की थी। जिसका अभी तक कोई निदान न होने पर संस्था के लोगो को अनशन पर बैठना पड़ा।

इस मौके संस्थान के अध्यक्ष अभय कुमार त्रिपाठी एडवोकेट ने बताया कि कस्बा गुरसरांय में पेयजल समस्या के निराकरण हेतु शासन द्वारा जल संस्थान गुरसरांय इकाई को पेयजल उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. परंतु अवर अभियंता जल संस्थान अपनी मनमानी करके ठेकेदार से सांठगांठ करके कुछ खास मोहल्लों में अपने चहेतों को टेंकर भेज रहे हैं। इसके बारे में संस्था ने मंडलायुक्त झांसी मंडल को पत्र लिखकर शिकायत की थी, लेकिन इसके बाद भी इस समस्या पर कोई विचार नहीं किया गया। जिससे जन जागरण सेवा संस्थान और लोगो मे विभाग के विरुद्ध रोष व्याप्त है। संस्थान ने अपनी मांगों में लिखा कि अधिशासी अभियंता जल संस्थान गुरसरांय द्वारा कस्बे में प्रतिदिन कितने पेयजल टेंकर आवंटित किए गए इसकी जानकारी दी जाए। नगर में कितने स्थान चिन्हित किए गए उन वार्ड नंबर का स्पष्ट उल्लेख कर सूची उपलब्ध कराएं। एवं सार्वजनिक घोषणा करें । तथा बिना किसी पक्षपात के पेयजल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

जब इस संबंध में जन जागरण सेवा संस्थान के महामंत्री रामभरोसे पेण्टर ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर जहां लोग एक एक बूंद को तरस रहे हैं। वहीं जल संस्थान और ठेकेदार की मिलीभगत से अपने चहेतों को टेंकर वितरित किये जा रहे हैं। जिसमे पूरी तरह से धांधली हो रही है। मैंने इस बारे में उपजिलाधिकारी गरौठा को भी अबगत कराया। लेकिन अभी तक उनकी मांगे पूरी नही हुई। जिसकी बजह से आज से हमे आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी है। अनशनकारियों में प्रमुख रूप से संस्था अध्यक्ष अभय त्रिपाठी संस्था के महामंत्री रामभरोसे पेण्टर, आत्माराम अहिरबार, जे जे मिश्रा, गयाप्रसाद मिस्त्री, कपिल दीप कोठारी, देवेंद्र सिंह यादब, शामिल रहे। इसके इलाबा इस मौके पर गौरीशंकर सोनी , संतोष त्रिपाठी, धर्मपाल सिंह परमार, हरचरण अहिरबार,भारतेंदु बुंदेला, कपिल अग्रबाल, सुरेश त्रिपाठी, बहीद खान, भजन यादव, नरेंद्र पटवा, आदि लोगो ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp