हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से जला गरीब का आशियाना

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

गुरसरांय (झांसी न्यूज़ ). हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से जला गरीब का आशियाना गुरसराय नगर के मातबाना मुहल्ले में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक मकान से आग की लपटें उठने लगी और लोगो मे भगदड़ मच गई और लोग आग बुझाने में लगे रहे लोगो ने बताया कि यह आग अचानक से हाईटेंशन लाइन की चिंगारी गिरने से लगी हाइटेंसन लाइन की चिंगारी गिरने से पास ही में बने एक मकान को अपनी चपेट में ले लिया जिससे उस व्यक्ति के छत पर रखी।लकड़ियां और करीब दो कुंतल गेंहू जलकर राख हो गया।

जानकारी के मुताबिक बद्रीप्रसाद कारीगर मुहल्ला मातबाना निवासी ने बताया कि उसके पास रहने के लिए एक ही घर था, और यह अपने घर पर अपने कार्य मे व्यस्त थे परिवार घर मे बैठा हुआ था। और बच्चा खाट पर लेटा था लेकिन तभी घर के पास ही से निकली हाइटेंसन लाइन ने करीब सुबह 10 बजे एक चिंगारी छोड़ी की तभी चिंगारी उसके कच्चे मकान पर जा गिरी देखते ही देखते उस चिंगारी ने आग का एक बड़ा रूप ले लिया।

आग लगने से परिवार के लोगो मे और मुहल्ले में अफरा तफरी मच गई, और मुहल्ले के लोग परिवार को बचाने और आग बुझाने में लग गए मुहल्ले बासियों ने पास ही में लगे दो हेडपम्पो की मदद से करीब 2 घंटे कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाते पाते घर मे रखा घरेलु सामान सब जलकर राख हो गए। जिसमे करीब 2.50 कुंतल गल्ला, कपड़े, चारपाई, पंखा सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।

लोगो ने बताया कि खाट पर करीब 10 साल का बच्चा लेटा हुआ था जो जलते जलते बचा लोगो ने फायर विग्रेड की मशीन पर भी आरोप लगाये उन्होंने कहा कि जब तक फायर विग्रेड की मशीन को सूचना देते तब तक आग एक दो घरो को अपनी चपेट में ले लेती फायर विग्रेड को सूचना देने के बाद भी फायर विग्रेड हमेशा एक दो घंटे देरी से आती है लोगो ने गुरसराय में एक फायर विग्रेड मशीन रखबाने और जो भी घर मे रखा सामान जला है उसे मुआबजा दिलाने की मांग शाशन प्रशाशन से की है

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp