गुरसरांय (नगर+ब्लॉक) पेयजल समस्या के लिए बना कंट्रोल रूम, 12 घंटे के अंदर होगा निवारण

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

झांसी। बीते 8 दिन से झांसी के गुरसराय कस्बे में पेयजल आपूर्ति में धांधली की शिकायत को लेकर चल रहे क्रमिक अनशन के बाद आज उपजिलाधिकारी गरौठा ने बड़ा फैसला लिया है। इस दौरान उन्होंने गुरसरांय के लोगों की पेयजल समस्या के निवारण के लिए सिर्फ 12 घंटे लिए हैं। उन्होंने कहा है कि 12 घंटे के अंदर लोगों की समस्या का निवारण होगा। इसके लिए उन्होंने जल संस्थान, विकासखंड और नगर पालिका ईओ कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया है। जिस पर कॉल करने से सिर्फ 12 घंटे के अंदर लोगों की शिकायतों का निवारण किया जाएगा।
एसडीम गरौठा धीरेंद्र प्रताप सिंह ने मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि बीते 8 दिनों से गुरसराय के बाजार में अनशन चल रहा है। जिसको लेकर आज वह अनशन कारियों से मिले। उनकी समस्या थी कि टैंकरों से होने वाली पेयजल आपूर्ति में धांधली हो रही है। जिसकी उनके द्वारा समीक्षा की गई। समीक्षा में ऐसी कोई भी बात सामने नहीं आई। हालांकि लिस्ट के मसले पर जो समस्या चल रही थी। उनका भी सुधार किया जा रहा है। नगर में दो लिस्टों के हिसाब से टैंकरों से पानी वितरण किया जा रहा है। जिसमें एक लिस्ट जिससे नगर के उन इलाकों में सप्लाई की जा रही है। जहां ज्यादा पानी की जरूरत है, वहां रोजाना टैंकर पहुंच रहे हैं। जबकि जहां कम पानी की समस्या है वहां पर एक दिन छोड़ 1 दिन पानी पहुंचाया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ गुरसरांय के बाजार में चल रहे क्रमिक अनशन कारियों का कहना है। एक नगर एक लिस्ट के हिसाब से पानी के टैंकरों से सप्लाई हो। 2-2 लिस्ट की आड़ में पेयजल आपूर्ति में धांधली हो रही है, और ठेकेदार इसका भारी लाभ उठा रहे हैं।

SDM गरौठा ने जारी किया नम्बर

इस दौरान एसडीएम गरौठा ने नंबर जारी करते हुए बताया की 9415949201 और 7607897408 पर पेयजल संबंधी समस्या के लिए गुरसराय कस्बा वासी कॉल कर सकते हैं। वहीं गुरसराय विकासखंड के लोग 9305386972 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 12 घंटे के अंदर सभी शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि यदि उक्त नंबर नहीं लगे। तो बेहिचक लोग उनके यानी 9454 4163 23 या फिर तहसीलदार गरौठा के नंबर पर कॉल कर अपनी शिकायत बता सकते हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp