नमाज के बाद ईद की मुबारकबाद देने ईदगाह पहुंचे DM और SSP झांसी

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

झांसी। एक माह के रमजान के बाद आज रोजेदारों के रोजे समाप्त हो गए। इसी के साथ झांसी समेत पूरे देश में ईद का पर्व मनाया जा रहा है। जिसको लेकर लोग एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दे रहे हैं। इसी क्रम में आज जिलाधिकारी झांसी शिव सहाय अवस्थी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी ओपी शर्मा भी रोजेदारों को मुबारकबाद देने के लिए ईदगाह पहुंचे। उनके साथ सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहे.
ईद की नमाज के बाद आज ईदगाह पहुंचे डीएम और एसएसपी झांसी ने कहा कि रमजान के बाद मनाया जाने वाला ईद देश को अमन और शांति का पैगाम लेकर आता है। इस दिन लोग आपसी गिले-शिकवे भूलकर गले लग कर एक दूसरे को मुबारकबाद देते हैं। झांसी में भी ईद के मौके पर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली है। यहां सभी धर्मों के त्योहार सभी धर्म के लोग मिलजुल कर मनाते देखे जाते हैं।


रमजान के पाक महीने में 1 माह की शिद्दत के साथ की गई कड़ी इबादत का परिणाम ईद की खुशियों के रूप में सामने आ गया। ईद के अवसर पर आज शहर की सबसे बड़ी ईदगाह नई बस्ती में शहर काजी ने ईद की नमाज अता कराई। इसके साथ ही पूरे शहर में ईद की खुशियां शुरू हो गई। ईदगाह पर आज हजारों की संख्या में उपस्थित मुस्लिम बंधुओं ने एक साथ हाथ उठा कर ऊपर वाले से मुल्क के चैन अमन की दुआएं मांगी। ईदगाह पर ईद की नमाज समाप्त होने के बाद सभी एक दूसरे से गले मिले और बधाई दी।

इस मौके पर जिलाधिकारी झांसी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी के अलावा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी ईदगाह पर मौजूद रहे। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल की तैनाती में ईद की नमाज अता कराई गई। इस मौके पर तमाम राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि भी ईद की मुबारकबाद देने के लिए ईदगाह पहुंचे।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp