कांग्रेस प्रत्याशी ने ऐसे उड़ाई आचार संहिता के नियमों की धज्जियां

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

गुरसराय (झांसी न्यूज़). एक ओर जहां जिला निर्बाचन अधिकारी जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं, और वोट डालने के लिए लोगो को जागरूक कर रहे हैं। वही जिलाधिकारी का प्रत्याशियोँ से कहना है कि अगर कोई भी प्रत्याशी आचार संहिता के नियमो का पालन नही करेगा तो उस पर दंडात्मक कार्यबाही की जाएगी।
वहीं दूसरी तरफ यह प्रत्याशी चुनाव आयोग के निर्देशों पर पानी फेरत्ते हुए नजर आ रहे हैं, और आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं।
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले शनिवार की शाम को चुनाव प्रचार पर पावंदी लगा दी गई। लेकिन इसका असर इन प्रत्याशी पर बिल्कुल भी देखने को नही मिला और यह प्रत्याशी बोटिंग के दिन भी आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाने में लगे रहे। हद तो तब हो गई जब बोटर सुबह से बोट डालने के लिए निकले तो यह बैनर लोगो मे दिन भर चर्चा का विषय बना रहा, लेकिन आखिर यह बेनर बोटिंग के दिन भी क्यों नही उतरा। यह चर्चा का विषय रहा। ऐसे में प्रशन यह उठता है कि क्या ऐसे प्रत्याशियोंबोटिंग के दिन भी खुलेआम उड़ती रही आचार संहिता की धज्जियां
गुरसराय झांसी एक और जहां जिला निर्बाचन अधिकारी जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं और बोट डालने के लिए लोगो को जागरूक कर रहे हैं बही जिलाधिकारी का प्रत्याशियोँ से कहना है कि अगर कोई भी प्रत्याशी आचार संहिता के नियमो का पालन नही करेगा तो उस पर दंडात्मक कार्यबाही की जाएगी बहिं दूसरी तरफ यह प्रत्याशी जिला अधिकारी के आदेशों पर पानी फेरत्ते हुए नजर आ रहे हैं और आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं शनिवार की शाम को चुनाव प्रचार पर पावंदी लगा दी गई लेकिन इसका असर इन प्रत्याशी पर बिल्कुल भी देखने को नही मिला और यह प्रत्याशी बोटिंग के दिन भी आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाने में लगे रहे हद तो तब हो गई जब बोटर सुबह से बोट डालने के लिए निकले तो यह बैनर लोगो मे दिन भर चर्चा का विषय बना रहा लेकिन आखिर यह बेनर बोटिंग के दिन भी क्यों नही उतरा यह चर्चा का विषय रहा। ऐसे में प्रश्न यह उठता है कि क्या ऐसे प्रत्याशियों पर कोई कार्यवाही हो पाएगी या फिर इन प्रत्याशियों के ऐसे ही हौसले बुलंद बने रहेंगे।
मामला झांसी जनपद के गुरसराय कस्बे का है। गुरसराय, जालौन गरौठा भोगनीपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। मतदान के दौरान कस्बे के सबसे प्रमुख स्थान मोदी चौराहे पर यह होर्डिंग लोगों की नजर में आया और पूरे दिन लगा रहा।

आपको बता दें कि यह होर्डिंग 25 अप्रेल को उस समय लगाया गया था, जब प्रियंका गांधी गुरसराय में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रही थी। तब से लेकर अब तक यह होर्डिंग यहां लगा हुआ है। इस होर्डिंग में कांग्रेस की तमाम बड़े नेताओं के साथ प्रियंका गांधी और गरौठा जालौन भोगनीपुर से कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार बृजलाल खाबरी की फोटो साफ साफ दिखाई दे रही है अब देखना यह है कि इसमें क्या कार्यवाही अमल में लाई जाती है?
जब इस संबंध में पत्रकारों ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी गरौठा से बात की तो उन्होंने बताया कि प्रत्याशी की तरफ से तीन जगह होर्डिंग की परमिशन ली गई थी। हालांकि उन्होंने इस होर्डिंग को तत्काल उतरवाने की बात कही है।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp