झांसी में पत्नी के ऊपर कैरोसीन डालकर जिंदा जलाया, मुकद्दमा दर्ज

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

झांसी। दहेज में ससुराली जनों की अतिरिक्त मांग पूरी न होने पर बहू को जिंदा जला देने का मामला प्रकाश में आया है। उपचार के दौरान उसकी मौत हो जाने के बाद मायके पक्ष के लोगों ने थाना पुलिस से इसकी शिकायत की है। जिसके बाद पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

झांसी जनपद के एरच थाना क्षेत्र के गांव खलार में रहने वाले पंकज की शादी बीते दिनों हमीरपुर जिले के मझगवा थाना क्षेत्र के गांव गिरकर में रहने वाले गौरी शंकर की बेटी प्रतीक्षा से हुई थी। आज गौरी शंकर ने एरच थाना पुलिस को शिकायत पत्र देते हुए बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी में हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। शादी के बाद पंकज और उसका परिवार प्रतीक्षा से ₹1 लाख और बाइक की अतिरिक्त मांग करने लगे। जब मांग पूरी नहीं हुई तो ससुरालीजन उसकी बेटी के साथ आये दिन मारपीट करने लगे। यही नहीं गौरी शंकर ने बताया कि उसने ससुराली जनों की अतिरिक्त मांग को लेकर ₹25000 भी दिए थे,लेकिन इसके बाद भी उसकी बेटी को टॉर्चर किया जाता रहा.
बीती 25 मई 2019 को पंकज ने अपने परिवार के साथ मिलकर प्रतीक्षा के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई. इसके बाद उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भर्ती कराया गया. हालत गंभीर होने के कारण उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया था. जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. पिता गौरी शंकर की तहरीर पर थाना पुलिस ने ससुराली जनों पर दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है, और कार्यवाही शुरू कर दी है।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp