झांसी में विद्युत विभाग ने करवा दी नगर पंचायत के पोलों की चोरी

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

झांसी। बुंदेलखंड के झांसी में नगर पंचायत के विद्युत पोलों को चोरी करके गांव के उपयोग में ले लिया गया है। जब खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी और अध्यक्ष ने एक्शन लेते हुए थाना पुलिस से इसकी शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की।

कार्यालय नगर पंचायत गरौठा द्वारा जारी एक पत्र में पुलिस थाना गरौठा (कोतवाली निरीक्षक गरौठा) को दिए पत्र में बताया गया है, कि नगर पंचायत गरोठ अंतर्गत गुरसरांय-गरौठा रोड पर पंचायत के विद्युत फूल स्थापित थे। हाईवे बनने के कारण उक्त पोलों से नगर पंचायत द्वारा लाइट हटा दी गई थी, एवं खाली पोलो को सड़क निर्माण के ठेकेदारों द्वारा उखाड़ कर सड़क के एक साइड डाल दिया गया था, लेकिन बीते दिन यानी 8 मई को जब पंचायत के कर्मचारी पीर खा जो पंचायत में लाइनमैन का काम करते हैं, देखने गए तो उक्त पोल गायब मिले। नगर पंचायत ने पुलिस को दिए पत्र में यह भी बताया कि जो विद्युत पोल गायब हुए हैं। वह पास के ही गांव शीला में विद्युत विभाग द्वारा लगवा दिए गए।
नगर पंचायत गरौठा की अधिशासी अधिकारी और अध्यक्ष के हस्ताक्षर और मोहर युक्त पत्र में संबंधित विभाग के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने की मांग की गई है, तो वहीं पोलों को वापस मांगने की गुहार लगाई गई है।
इस पूरे मामले में गरौठा बिजली विभाग के जेई का नाम सामने आ रहा है। हालांकि किसी ने नाम लेकर जेई पर आरोप नहीं लगाया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक पोस्ट में दावा किया जा रहा है, कि विधुत विभाग के जेई द्वारा बाजार में बिना कनेक्शन की लाइट जलबाई जा रही है। डिब्बा दुकानदारों से सांठगांठ करके चक्की व स्पेलर चलाए जा रहे हैं। इससे सरकार को चुना लग रहा है और जी इसमें मोटी रकम कमा रहे हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp