झांसी मेडिकल में डॉक्टर ने बेड पर चढ़कर मरीज को पटक-पटक कर मारा? वीडियो वायरल

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

झांसी। यूपी के झांसी में डॉक्टर द्वारा मरीज को पटक-पटक कर लात घूसे से मारने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो तमाम व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए एक दूसरे तक पहुंच रहा है। साथ ही इसके नीचे एक कैप्शन भी चल रहा है। जिसमें लिखा है “झांसी मेडिकल कॉलेज का इलाज करने का तरीका देख लो”। इस वीडियो को लोग एक दूसरे को जमकर शेयर कर रहे हैं।

क्या है इस वीडियो में?

इस वीडियो में मुंह पर मास्क लगाए एक डॉक्टर दिखाई दे रहा है, और पलंग पर लेटे एक एक मरीज पर ताबड़तोड़ हाथ बरसा रहा है। इस वीडियो के 5 सेकंड होने से पहले डॉक्टर मरीज के पलंग पर चढ़ जाता है, और फिर जमकर लात घूसे बरसाता है। वीडियो में आसपास और भी पलंग दिखाई दे रहे हैं, और उन पर लेटे हुए मरीज के साथ में एक सुरक्षा गार्ड भी नीली ड्रेस में बीच-बीच में दिखाई देता है। लेकिन सभी लोग डॉक्टर द्वारा मरीज की जा रही पिटाई को तमाशबीन बनकर देख रहे हैं। 29 सेकेंड के इस वीडियो को जमकर शेयर किया जा रहा है।
आज यानी 13 जून को तमाम व्हाट्सएप ग्रुप से होते हुए यह वीडियो मैसेज एक्शन न्यूज़ की टीम के पास ही आ पहुंचा। एक्शन न्यूज़ की टीम ने बारीकी से इस वीडियो को देखा तो
यह वीडियो जब 7 सेकंड पार करती है। तब इसी वीडियो में एक आवाज आती है। जिसमें एक युवक कहता है कि यह है “एसएमएस का आलम” , “मरीजों को ऐसे मारा जाता है” “यह डॉक्टर मरीज को मार रहा है एसएमएस के अंदर”

क्या है एसएमएस?

वीडियो देखने के बाद एक्शन न्यूज़ की टीम ने इस वीडियो की सच्चाई जानने की कोशिश की और जानना चाहा कि आखिर झांसी मेडिकल कॉलेज में एसएमएस नाम का कोई वार्ड है? या फिर इस नाम का कोई ऐसा हॉल जहां मरीजों का इलाज किया जाता हो, लेकिन झांसी मेडिकल कॉलेज में एस एम एस नाम का कोई भी स्थान नहीं मिला, और ना ही ऐसी कोई जगह जो वीडियो में दिखाया जा रहा है।

तो फिर कहाँ का है ये वीडियो? और क्या है इसकी सच्चाई?

झांसी मेडिकल कॉलेज में ऐसी कोई जगह ना मिलने के बाद एक्शन न्यूज़ की टीम ने इसकी गहराई से पड़ताल शुरू की। तो चौंकाने वाला मामला सामने आया।


दरअसल बेड पर चढ़कर डॉक्टर द्वारा मरीज को पीटने का यह वीडियो ना तो झांसी का निकला और ना ही यूपी का. यही वीडियो है राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल एसएमएस का है। जो जयपुर में स्थित है। यह वीडियो इस अस्पताल के वार्ड नंबर 1C का है, और जो व्यक्ति मरीज को मार रहा है।वह इस हॉस्पिटल के रेजिडेंट सुनील है। इन्हीं पर मारपीट का आरोप लगाया गया है।


यह वीडियो 1 जून का बताया जा रहा है। जो वायरल होते होते झांसी पहुंच गया, और बाद में कुछ लोगों ने इसे झांसी मेडिकल कॉलेज का नाम देकर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो को मानवाधिकार आयोग व राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री भी देख चुके हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp