हस्तमैथुन के फायदे क्या हैं ? जानें डॉक्टर्स द्वारा बताए 05 फायदे

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

हस्तमैथुन के फायदे क्या हैं ? जानें डॉक्टर्स द्वारा बताए 05 फायदे

हमारे समाज में हस्तमैथुन करना या इससे संबंधित बातें करना अशोभनीय मानी जाती है। लेकिन तमाम लोग इसे करते भी हैं। शारीरिक विकास के साथ ही हमारे शरीर में मौजूद तमाम हार्मोन्स बढ़ने लगते हैं। ऐसे में यदि आपकी शादी नहीं हुई है। तो आप भी हस्तमैथुन कर सकते हैं। हालांकि हस्तमैथुन एक लिमिट में ही करना चाहिए। इससे नुकसान नहीं होता बल्कि 1 लिमिट में इसे करने से कई प्रकार के फायदे ही होते हैं । यहां डॉक्टर से प्रमाणित हस्तमैथुन के कुछ फायदे बताए गए हैं। जिन्हें हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं।

हस्तमैथुन के फायदे : शुक्राणुओं में बृद्धि

हस्तमैथुन करने से शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है। जी हां, यह बिल्कुल सच है। कि हस्तमैथुन करने से शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है। क्योंकि हमारे शरीर में जमा पुराने शुक्राणुओं का हस्तमैथुन करने से निकास हो जाता है। और फिर सभी ऑटोमेटिक तरीके से नए शुक्राणु बनाने लगता है। इसे शुक्राणुओं की संख्या में काफी इजाफा होता है। तो वही शुक्राणुओं की संख्या बढ़ने से हमारी प्रजनन क्षमता भी बढ़ जाती है।

शुक्राणु
शुक्राणु

हस्तमैथुन करने का दूसरा फायदा यह है इससे हमारे लिंग की लंबाई बढ़ती है। क्योंकि हस्तमैथुन करने से हमारे लिंग की मांसपेशियों में तनाव होता है। इससे लिंग की लंबाई बढ़ती है। डॉक्टर ने भी इस बात को माना है। हालांकि हस्तमैथुन एक लिमिट में ही करना चाहिए। यहीं नहीं इसके करने से हमारा तनाव कम होता है। शरीर में मौजूद तनाव पैदा करने वाले हार्मोन वीर्य के रास्ते बाहर निकल जाते हैं। इसका फायदा है। शीघ्रपतन की समस्या दूर हो जाती है। और बढ़ोतरी होती है। आप एक लिमिट में हस्तमैथुन करके अपना सेक्स टाइम भी बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों में आतें हैं ये 07 बदलाव, आप भी जानें

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp