विंग कमांडर अभिनंदन के बैनर क्यों लग गए पाकिस्तान में, जानें क्या लिखा उर्दू में

यह तश्वीर आई है पाकिस्तान से। जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन की चाय पीते हुए, फोटो का एक बैनर बनाकर चाय की दुकान में लगाया गया है। इस तस्वीर की कहानी इतनी दिलचस्प है कि, आप इसे पढ़कर और लोगों को भी बताओगे। विंग कमांडर अभिनंदन से प्रेरित होकर यह तस्वीर पाकिस्तान के एक चाय वाले ने अपनी दुकान में लगाई है। लेकिन इस पोस्टर में ऐसा क्या लिखा है?

जिसे देख कर लोग इसे धड़ाधड़ एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं। आइए जानते हैं।

अभिनंदन पायलट के बैनर
अभिनंदन पायलट के बैनर

यह तस्वीर पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल के ट्विटर पर वायरल हो रही थी। जिसका नाम अरब न्यूज़ पाकिस्तान है। इसे देखते ही लोग शेयर कर रहे थे। और इस बैनर में उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ था। साथ में तस्वीर थी विंग कमांडर अभिनंदन की। वह भी चाय पीते हुए। इस तस्वीर ने पूरे पाकिस्तान हल्ला बोल दिया है। क्योंकि इस पर लिखा था।

एक चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बनाए

पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल अरब न्यूज़ पाकिस्तान ने चाय वाले से बात की। उसने बताया की बीते माह जब भारतीय वायु सेना के कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान की सेना ने पकड़ा और फिर उन्हें चाय पिलाई। जिसके बाद विंग कमांडर अभिनंदन का पाकिस्तान को लेकर नजरिया ही बदल गया। इससे उनके दिमाग में यह विचार आया कि आखिर एक चाय में इतनी दम है। कि दुश्मन को भी दोस्त बना सकता है। तो फिर हम लोग अपना आपसी सद्भाव क्यों बिगाड़ रहे हैं? यही सोच कर चाय वाले ने इसको लेकर बैनर छपवाए।

विंग कमांडर अभिनंदन के बारे में क्या कहता है चाय वाला

चाय वाला अब्दुल हक़ खान
चाय वाला अब्दुल हक़ खान

जिस चाय की दुकान पर यह बैनर लगे हैं। उसके मालिक अब्दुल हक खान बताते हैं, कि पहले वह एक ढाबा चलाते थे। लेकिन जब उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन कि यह वीडियो देखी। जिसमें पाकिस्तानी सेना द्वारा उन्हें चाय पिलाई जा रही है। इसके बाद उनके दिमाग में विचार आया कि क्यों ना चाय की दुकान खोली जाए। उन्होंने चाय की दुकान खोली और विंग कमांडर अभिनंदन की चाय पीते हुए तस्वीर के बैनर बनवा कर अपनी दुकान के सामने लगवाए। पहले तो लोगों ने उनका मजाक उड़ाया।लेकिन एक-दो दिन में ही उनकी दुकान पर भीड़ जमा होने लगी। क्योंकि उन बैनर में उर्दू में लिखा था। कि ऐसी चाय जिससे दुश्मन भी दोस्त बन जाए। रहीम यार खान शहर के रहने वाले अब्दुल हक खान की जमकर तारीफ हो रही है।

भारत में वायरल हुए विंग कमांडर अभिनंदन के बैनर

अब्दुल हक खान के इस सराहनीय काम की सराहना पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी की जा रही है। क्योंकि यह खबर और तस्वीरें वायरल होते होते अब भारत भी आ पहुंचे हैं। आपको बता दें कि बीते दिन भारतीय सेना द्वारा की गई, एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सेना के विमान भारत की सीमा में घुस गए थे। और उन्हें खदेड़ने के लिए भारतीय एयर फोर्स अपने विमानों से पाकिस्तान गए थे। जहां एक विमान क्रैश हो जाने के कारण उसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान पहुंच गए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कब्जे में लेकर उनकी खातिरदारी की। और उन्हें चाय पिलाई। जिसके बाद उनका पाकिस्तान को लेकर नजरिया बदल गया।

यह भी पढ़ें : आयशा जुल्का ने 14 सुपरहिट फिल्मों के बाद क्यों अचानक छोड़ दीं थीं फिल्में

यह भी पढ़ें : पूजा भट्ट की जीवनी में किसी ने ये बातें क्यों लिखीं ? जो बाद में बदनामी की बड़ी बजह बनीं

आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bitnami