लड़का होने की दवा, 100% गारंटी बेटा ही पैदा होगा, पुत्र होने की अचूक दवाई

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

क्या आप लड़का होने की दवा चाहते हैं ? और ऐसा कोई ठिकाना ढूंढ रहे हैं, कि कोई आपको पुत्र होने की दवा दे दे, लेकिन यदि आप ऐसा कर रहे हैं। तो अब आपको सावधान हो जाना चाहिए। क्योंकि बाजार में या गुप्त रूप से यदि कोई बेटा होने की दवा दे रहा है। तो उस पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस का शिकंजा कस सकता है, और वह जेल भी जा सकता है। वहीं जो लोग ऐसी दवाएं खरीद भी रहे हैं। वह भी कहीं ना कहीं इसके अपराधी हैं।

ऐसे में आपको मेडिकल स्टोर या कहीं भी अस्पताल में इस प्रकार की कोई भी दवा की मांग नहीं करनी है।

लड़का कैसे पैदा होता है, इसे करने के लिए क्या करें? घरेलू उपाय, नुस्खे, विधि, दवाई और पूरी जानकारी

अपराध क्यों है लड़का होने की दवा मांगना या बेचना

भारत में लगातार लिंगानुपात घटता जा रहा है। आसान भाषा में कहें तो आजकल लड़के ज्यादा और लड़कियां कम पैदा हो रही है। इसका एक कारण जहां पेट में ही लड़कियों को मार देना (भ्रूण हत्या) बताया जाता है। वहीं दूसरी तरफ कई स्वार्थी लोग केबल लड़के को ही पैदा करना चाहते हैं, और इसके लिए तरह-तरह के उपाय और दवा एंड ढूंढते रहते हैं। जिससे हालत यह हो गई है कि, देश में लड़के ज्यादा और लड़कियां कम पैदा हो रही है। जबकि यह अनुपात बराबर का रहना चाहिए। इसे काफी समस्याएं भी आ रही है।
लिंगानुपात बिगड़ने से समाज का विकास रुकता जा रहा है। अब आप पूछ रहे होंगे कि समाज का विकास कैसे रुक रहा है। तो आप ही सोचिए! जब आप केवल लड़का ही पैदा करेंगे और यदि उसकी शादी नहीं हुई तो समाज कैसे आगे बढ़ेगी। क्योंकि सामने वाला भी लड़का ही पैदा करना चाहता है। ना केवल लड़का पैदा करने की दवा मांगना, बेचना, खरीदना, और देना अपराध है। बल्कि इसको जांच करके यह बताना भी अपराध है कि पेट में लड़की है या लड़का। इस प्रकार की सभी गतिविधियां गैरकानूनी है।

ये भी है कानून

उत्तर प्रदेश पुलिस के डीएसपी अभय नारायण राय बताते हैं, कि आयुर्वेद, यूनानी और सिद्ध चिकित्सा के लिए ड्रग एंड रेमेडीज एक्ट 1954 बनाया गया है। इसमें प्रावधान है कि आयुर्वेद,  यूनानी और सिद्ध चिकत्सक पुत्र प्राप्ति जैसे दावों के अलावा किसी भी गंभीर बीमारी को ठीक करने का दावा नहीं कर सकता। इसमें कैंसर, अंधापन, हिस्टीरिया, अपेंडिक्स जैसे कई रोग हैं। अगर ऐसा करता हुआ कोई पाया गया तो उसके खिलाफ 10 साल तक की सजा का प्रावधान है।

कहां मिलती है लड़का होने की दवा

लड़का होने की दवा कहाँ मिलती है और कौन देता है? इसकी शिनाख्त भी हम ही करवा देते है। ताकि आप ऐसे लोगों से सावधान रहें और ठगी से बच सकें। बेटा होने की 100% गारंटी लेने वाले आपको किसी शहर या कस्बा में 3 फ़ीट का तम्बू लगाए मिल जाएंगे। ये लोग न सिर्फ बेटा होने की दवा देते हैं, बल्कि कैंसर और कई लाइलाज बीमारी का भी इलाज करने का दावा करते हैं।
इसके अलावा दूर सुदूर के किसी गाँव में कोई बूढ़ा बुजुर्ग भी ऐसी दवा देने का दावा करने का सच सुनाई देगा। तो तांत्रिक और ज्योतिषी भी लोगों को ठगने का काम कर रहें है। यदि आपकी नजर में भी ऐसा कोई है, तो आप उसकी जानकारी पुलिस को जरूर दें। और पोस्ट अच्छी लगे तो इसे शेयर जरूर करें।

आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।
Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp