लड़का कैसे पैदा होता है, इसे करने के लिए क्या करें? घरेलू उपाय, नुस्खे, विधि, दवाई और पूरी जानकारी

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

लड़का कैसे पैदा होता है. यह इतना आसान नहीं है, कि गूगल किया और कर लिया। लेकिन हां इतना जरूर है कि यहाँ हम आपको कुछ बेटा पैदा करने के उपाय, विधि, घरेलू नुस्खे और कुछ जानकारी जरूर और तरीके बता सकते हैं. पुत्र प्राप्ति के लिए गर्भ कैसे धारण करें यह जानना बेहद जरूरी है। लड़का पैदा करने के लिए क्या करें? क्या इसके लिए दवा/दवाई जरूरी है?

यह सब जानने से पहले जानते है कि लड़का कैसे पैदा होता है?

यह भी पढ़ें : पीरियड के दौरान शारीरिक संबंध बनाएं या नहीं, क्या है सही? पूरी जानकारी

लड़का कैसे पैदा होता है? बैज्ञानिक तरीका

तो चलिए जान लेते हैं कि आख़िर लड़का पैदा कैसे होता है? वैज्ञानिकों के अनुसार पुरुष के वीर्य में दो तरह के शुक्राणु पाए जाते हैं. और यह दो तरह के शुक्राणु ही निर्धारित करते हैं, कि मां के गर्भ में लड़का बनेगा या फिर लड़की. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसे कैसा होता होगा?

यह भी पढ़ें : पीरियड क्या होता है? 0 से 28 दिन तक की पीरियड्स की पूरी कहानी

पुरुष में जो 2 टाइप के शुक्राणु होते हैं. उन्हें विज्ञान की भाषा में क्रोमोजोम कहते हैं. क्रोमोजोम “एक्स” और “वाई” होते हैं. पुरुष में एक्स-वाई दो तरह के क्रोमोजोम पाए जाते हैं, लेकिन महिला में केवल एक्स एक्स क्रोमोजोम ही पाए जाते हैं। संभोग के दौरान यदि पुरुष का एक्स क्रोमोजोम स्त्री के क्रोमोजोम से मिलता है। तो लड़की पैदा होती है। लेकिन यदि पुरुष का वाइ क्रोमोजोम स्त्री के एक्स क्रोमोजोम से मिलता है तब लड़का पैदा होता है।

ऐसे में जब कहीं कोई औरत के पेट से लड़का या लड़की पैदा होती है, तो उसका दोषी हम स्त्री को ठहराते हैं। लेकिन इस वैज्ञानिक तथ्य से यह भी साबित होता है। कि लड़का और लड़की पैदा करने में केवल और केवल पुरुष ही जिम्मेदार है। इसमें स्त्री बिल्कुल भी जिम्मेदार नहीं है।

यह भी पढ़ें : प्रेग्नेंट होने के लिए क्या करें? प्रेग्नेंट होने के लिए क्या करना चाहिए ? सीक्रेट उपाय

लड़का पैदा करने के लिए क्या करें ? विधि

अब सवाल यह है कि हम लड़का पैदा करने के लिए क्या करें? या पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भधारण कैसे करें? क्योंकि पुरुष के वीर्य से ‘एक्स’ शुक्राणु निकलेगा या ‘वाई’, वह हम कैसे निर्धारित कर सकते है. यह जानना बेहद जरूरी है. तभी हम लड़का या लड़की पैदा कर सकते हैं. यहां कुछ तरीके बताए जा रहे हैं. जिन्हें आप अमल में लाकर लड़का या लड़की पैदा कर सकते हैं.

बेटा पैदा करने के उपाय

इस दौरान स्त्री अपने पीरियड की सही गिनती करें। और मासिक धर्म शुरू होने वाले दिन को पहला दिन गिनना चाहिए।

पुत्र प्राप्ति हेतु मासिक धर्म यानी पीरियड शुरू होने वाले दिन से गिनकर चौथा, छठवां, आठवां 10वां, 12वां, 14वां, और 16वां दिन के रात्रि में संभोग करें। इसके विपरीत यदि आप लड़की चाहते हैं। तो इसकी संख्या विषम कर दीजिए। यानी पांचवी, 7 वीं, 11वीं, 13वीं, 15वीं और 17वीं रात को आप संभोग कर सकते हैं।

अगर आपका मासिक धर्म (Period 10 April) को रात 9 बजे शुरू हुआ है तो 11 April को रात 9 बजे आपके मासिक धर्म का एक दिन पूरा होगा।

यह भी पढ़ें : पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों में आतें हैं ये 07 बदलाव, आप भी जानें

ध्यान रखें, आप 11 April को दूसरा दिन न गिनें। पीरियड शुरू होने के 24 घंटे के बाद हीं दूसरा दिन गिनें।अगर आपको बेटा चाहिए तो जबतक गर्भ ठहर नहीं जाता है, तबतक 5वीं, 7वीं, 9वीं, 11वीं, 13वीं तथा 15वीं रात को Sex नहीं करें।

उसी तरह अगर आपको बेटी चाहिए तो चौथी, छठी, 8वीं, 10वीं, 12वीं, 14वीं और 16वीं रात को गर्भधारण होने से पहले Sex न करें।आपकी गिनती में 1 भी घंटे की गलत नहीं होनी चाहिए। गलत गिनती आपको इच्छित परिणाम प्राप्त नहीं होने देगी

यह भी पढ़ें : शीघ्रपतन क्या है ? इससे जुड़ी 10 बातें जो हमेशा लोग गलत बताते हैं

लड़का पैदा करने के घरेलू नुस्खे

अब आप जब सेक्स करें तो आप के वीर्य से वहीं शुक्राणु निकले जिससे लड़का पैदा होता हो। तो इसके लिए एक उपाय है। वह यह है कि आप संभोग करने से 5 मिनट पहले चाय या कॉफी पियें। जिससे लड़की पैदा करने वाले शुक्राणु निल पड़ जाते हैं, और लड़का पैदा करने वाले शुक्राणु तीव्र हो जाते हैं। ऐसे में आप यह उपाय आजमा कर भी लड़का पैदा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सेक्स वीडियो ब्लू फिल्म देखने के नुकसान भी होते है ? जानकर हैरान रह जाएंगे

लड़का पैदा करने के लिए बदलें तरीके

लड़का कैसे पैदा होता है? यह इस पर भी निर्भर करता है कि आप संभोग किस तरीके से कर रहे हैं.

“साधारण तरीके से संभोग करने की बजाय, यदि पुरुष अपने लिंग को स्त्री के पीछे से योनि में प्रवेश कराएंगे. तो शुक्राणु सीधे गर्भाशय के द्वार पर पहुंच जाते हैं”

महिला के गर्भाशय के द्वार मार्ग योनि की अपेक्षा अधिक क्षारीय होता है.

यानी मार्ग में मौजूद अम्लीय वातावरण के कारण ही पुरुष के ‘वाई’ शुक्राणु नष्ट हो जाते हैं. इसलिए ऐसा करने पर लड़का पैदा होने के चांस ज्यादा रहते हैं.

यह भी पढ़ें : हस्तमैथुन के फायदे क्या हैं ? जानें डॉक्टर्स द्वारा बताए 05 फायदे

यह भी हैं लड़का पैदा करने के अचूक तरीके

  • विषम दिन के क्रम में आप अपने साथी के साथ संभोग करें.
  • सेक्स करने के पांच या 10 मिनट पहले चाय या कॉफी का सेवन करें.
  • पुत्र प्राप्ति के लिए एक रात में दो या तीन बार संभोग करें.
  • स्त्री को चरम सुख तक पहुंचाने तक संभोग करें.
  • लड़का पैदा करने के लिए स्त्री के पीछे से योनि में लिंग प्रवेश कराएं.

आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp