मनीषा कोइराला की बॉयोग्राफी, क्या सच में प्रधानमंत्री की पोती हैं ? 10 सच्ची बातें

मनीषा कोइराला की कहानी
Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

मनीषा कोइराला मतलब बॉलीवुड की इलू पीलू गर्ल। मनीषा कोइराला ने भारत मैं आकर सबसे पहली फिल्म सौदागर की। उनकी फिल्म में एक गाना था “इलू पीलू क्या है? ये इलू पीलू” तभी से मनीषा ईलू पीलू गर्ल के नाम से मशहूर हो गई। इसके बाद कई अभिनेताओं ने मनीषा कोइराला के साथ ईलू पीलू किया। और दर्जनों फिल्में बनाई।
क्या आप जानते हैं मनीषा कोइराला के दादा प्रधानमंत्री थे। यही नहीं उनके परिवार में एक ही प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि 3-3 प्रधानमंत्री हुए हैं। मनीषा कोइराला का पॉलिटिकल बैकग्राउंड इतना तगड़ा है कि, उनके साथ ईलू पीलू करने वाले एक से एक दिग्गज कलाकार उनके सामने मुंह तक नहीं खोल सकते। तो चलिए आइए जानते हैं मनीषा कोइराला से जुडी तमाम जानकारी। जो हम में से कई लोग नहीं जानते।

करीना कपूर की सेक्सी वीडियो के आगे कई फिल्में फ्लॉप, देखें क्या है खास


मनीषा कोइराला के घर में 3-3 प्रधानमंत्री

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=QIX32kdK_e0[/embedyt]

मनीषा कोइराला मूलतः नेपाल की रहने वाली है। उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड में काम किया है, बल्कि नेपाली, तेलुगू, तमिल, मलयालम आदि फिल्मों में भी उन्होंने जबरदस्त काम किया है। हालांकि वह फेमस बॉलीवुड से ही हुई है। मनीषा कोइराला के पिताजी नेपाल राजनीति में कैबिनेट मंत्री हैं। और उनके दादा विश्वेश्वर प्रसाद कोइराला नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री भी रहे हैं। यही नहीं मनीषा के परिवार के तीन लोग प्रधानमंत्री रहे हैं। आज भी उनका परिवार नेपाल की राजनीति में बड़ा हिस्सा के रूप में है।

करिश्मा कपूर की सेक्सी वीडियो फोटो और उनकी बायोग्राफी से जुड़े 20 सच जो हर कोई नहीं जानता


बायोग्राफी (जीवनी)

मनीषा कोइराला के बचपन की तस्वीर
मनीषा कोइराला के बचपन की तस्वीर

मनीषा कोइराला का जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडू में हुआ था। और उनके पिता का नाम प्रकाश कोइराला है। मां का नाम सुषमा कोइराला है। उनका एक भाई भी है सिद्धार्थ कोइराला। बहुत कम लोग जानते हैं कि सिद्धार्थ कोइराला भी बॉलीवुड में एक्टर है, और कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।भरतनाट्यम और मणिपुरी नृत्य में पारंगत मनीषा कोइराला ऐसी एक्टर हैं, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही भारत में अपनी जगह बना ली थी, और वह रातों-रात फेमस हो गई थी। इस फिल्म का इलू पीलू सॉन्ग इतना पॉपुलर है, कि आज भी लोग इसे गुनगुनाते हैं।

कैटरीना की सेक्सी वीडियो के आज भी कायल हैं लोग, देखें 10 लाजबाव सीन

किससे हो गई शादी

मनीषा कोइराला की शादी सन 2010 में हुई थी। उनकी शादी नेपाल के जाने-माने बिजनेसमैन सम्राट दहल से 19 जून 2010 को हुई। लेकिन यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी, और 2012 में ही इन दोनों ने तलाक ले लिया।

डॉक्टर से कैसे एक्टर बनीं मनीषा कोइराला

अब बात करते हैं मनीषा कोइराला की पढ़ाई के बारे में। उन्होंने अपनी पढ़ाई वाराणसी के वसंत कन्या महाविद्यालय से की। उसके बाद वह दिल्ली के धौलाकुआं चलीं गईं। जहां से मनीषा ने डॉक्टर की पढ़ाई की। मनीषा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वह बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन फिल्म के एक एसेसमेंट ने रातोंरात एक्टर बना दिया।और फिर वह डॉक्टर से एक्टर कब बन गईं, उन्हें खुद पता नहीं चला।

रवीना टंडन की सेक्सी अदाएं, जिनसे 90 के दशक में आ गया था भूचाल


मनीषा कोइराला का फिल्मी करियर (फिल्मोग्राफी)

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=6p8kzuERes4[/embedyt]

मनीषा का फिल्मी करियर भी लाजवाब है। उन्होंने पहली फिल्म बॉलीवुड के उस जमाने के दिग्गज कलाकारों के साथ की थी। उनकी पहली फिल्म दिलीप कुमार और अपने डायलॉग के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता राजकुमार के साथ की थी। इस फिल्म का नाम ‘सौदागर’ था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में कीं। उनकी अब तक की आखिरी फिल्म संजू थी। जिसमें वह रणबीर कपूर की मां के किरदार में नजर आईं थीं। उन्हें अब तक पांच बार फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया है।

शिल्पा शेट्टी की सेक्सी फोटो, बॉयोग्राफी और जीवन से जुड़ी 20 सीक्रेट बातें, जो हर किसी को नहीं पता


प्रमुख फिल्में

मनीषा की प्रमुख फिल्मों में सौदागर, जानी दुश्मन, चैंपियन, भूत रिटर्न्स, डियर माया, मन, पैसा वसूल, मुंबई एक्सप्रेस, राजा को रानी से प्यार हो गया, महबूबा, कारतूस, लाल बादशाह, छुपा रुस्तम, इंडियन, फर्स्ट लव लेटर, लव स्टोरी, खामोशी, मार्केट, अग्निसाक्षी, अकेले हम अकेले तुम, कच्चे धागे, महाराजा, छोटी सी लव स्टोरी, दिल से आदि शामिल है। मनीषा अभी एक नयनथारा की सुपर डुपर हिट फिल्म की रीमेक की शूटिंग कर रही हैं।

पूजा भट्ट की जीवनी में किसी ने ये बातें क्यों लिखीं ? जो बाद में बदनामी की बड़ी बजह बनीं


जब पता चला कि कैंसर है!

सन 2012 में मनीषा को पता चला कि उन्हें ओवेरियन कैंसर है। इसके बाद वह 6 महीने तक अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहीं। और उन्होंने इसका इलाज करवाया। मनीषा कोइराला ने अपनी मजबूत इच्छाशक्ति से 2015 में कैंसर से जिंदगी की जंग जीत ली। मनीषा कीमोथेरेपी के दौरान सारे बाल झड़ गए थे, और वह एलियन जैसी दिखने लगी थी। उन्होंने खुद इस बात को एक इंटरव्यू में स्वीकारा।

कैंसर के उपचार के दौरान उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा था “कि इस दौरान उनसे कई फिल्मों में इलू पीलू करने वाले दोस्त भी मिलने नहीं आए, ना ही बॉलीवुड के किसी को-स्टार ने उनकी खबर ली” उन्होंने कैंसर के उपचार के दौरान जिस प्रकार की समस्याएं झेली। उसपर उन्होंने एक अनटोल्ड स्टोरी भी लिखी है।


आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp