दिव्या भारती की मौत की कहानी, 02 साल में 20 फिल्में और मौत का अवार्ड

दिव्या भारती की मर्डर मिस्ट्री हर कोई जानना चाहता है, कि आखिर दिव्या भारती की मौत कैसे हुई थी?

दिव्या भारती की मौत हत्या थी, या आत्महत्या थी, या फिर यह किसी की साजिश थी। इस पर हमेशा से ही लोग बातें करते रहे हैं, और इसके बारे में हर कोई जानना चाहता है। 90 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री दिव्या का फिल्मी करियर भले ही सबसे छोटा रहा हो, लेकिन अपने सबसे कम समय के फिल्मी करियर में वह लोगों के दिलों में सबसे ज्यादा जगह बना चुकीं थीं।

लेकिन जब उनकी मौत हुई तो हर किसी को अफसोस हुआ, और हर किसी ने उनकी मौत की वजह जाननी चाही।

दिव्या भारती का फिल्मी करियर

यदि दिव्या भारती के फिल्मी कैरियर की बात करें, तो उन्होंने सिर्फ 3 साल ही फिल्मों में काम किया है। और इस दौरान उन्होंने 20 फिल्में बनाई। जब उनकी मौत हुई तब 3 फिल्मों की शूटिंग चल रही थी। जिनमें “आंदोलन” फिल्म भी शामिल है। “आंदोलन” फिल्म की 80% शूटिंग दिव्या ने की, लेकिन जब उनकी मौत हुई तो, फिल्म का काम रुक गया। और इस फ़िल्म में बाद में श्रीदेवी ने काम किया।

कितनी फिल्मों में किया काम?

कहा जाता है, कि दिव्या भारती हूबहू श्रीदेवी की तरह दिखती थी। जिस समय श्रीदेवी अपने फिल्मी मुकाम पर थी। तभी दिव्या ने एंट्री मारी, और सभी का दिल जीत लिया। दिव्या भारती की 20 फिल्मों में तमिल, तेलुगू और बॉलीवुड की फिल्में भी शामिल है। उन्होंने 14 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। जबकि 4 तमिल और 2 तेलुगू फिल्मों में भी काम किया।

यह भी पढ़ें : करीना कपूर की सेक्सी वीडियो के आगे कई फिल्में फ्लॉप, देखें क्या है खास

2 साल के फिल्मी करियर में 20 फिल्में कीं दिव्या भारती ने

शुरुआती दौर में दिव्या भारती ने तमिल फिल्मों से ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। और फिर उन्होंने ऑफर आने पर कुछ एक तेलुगु फिल्में भी की। इसके बाद 1 साल बाद वह मुंबई आ गई, और उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू किया। बताया जाता है कि जब उनकी मौत हुई। उस समय उन्होंने 10 फिल्में साइन कर रखी थी। और उसी साल उनकी 10 फिल्में रिलीज भी हुई थी। ऐसे में यदि उनके स्कोर का गुणा भाग किया जाए तो, उन्होंने 1 साल में 10 फिल्मों में काम किया।

यानी महज 2 से ढाई साल के फिल्मी करियर में उन्होंने 20 से भी ज्यादा फिल्में दी।

दिव्या का डेब्यू

बॉलीवुड में उन्होंने दीवार फिल्म से डेब्यू किया था। जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई। दिव्या भारती जब केवल 17 साल की थी। तब उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। और 19 साल की होते होते उनकी मौत हो गई। यही नहीं 2 से ढाई साल के कैरियर में इतना अच्छा मुकाम पा लेना हर किसी के बस की बात नहीं होती, लेकिन जो दिव्या ने किया उसे लोग आज 25 साल बाद भी याद रखते हैं।

यह भी पढ़ें : कैटरीना की सेक्सी वीडियो के आज भी कायल हैं लोग, देखें 10 लाजबाव सीन

और हो गई दिव्या भारती की मौत

19 साल में ही उनकी मौत हो गई थी। और उन्होंने 18 साल में साजिद नाडियावाला से शादी कर ली थी। यहीं से शुरू होती है उनकी मौत की कहानी। कुछ लोग इसे आत्महत्या कहते हैं। तो कुछ लोग इसे हत्या और हत्या की साजिश का भी नाम देते हैं। तो आइए जानते हैं। दिव्या भारती की मौत की कहानी। जो हर कोई जानना चाहता है। यानी दिव्या भारती की मर्डर मिस्ट्री।

दिव्या भारती की मौत की कहानी

5 अप्रैल 1993 यह वह तारीख है। जब दिव्या भारती की मौत कुछ ही घंटों में आने वाली थी। इस समय वह 3 शूटिंग कर रही थी। और दोपहर में ही वह तमिल की एक फिल्म की शूटिंग करके हैदराबाद से वापस अपने मुंबई के वरसोवा इलाके में स्थित तुलसी अपार्टमेंट के पांचवी फ्लोर पर बने 3 बीएचके फ्लैट में पहुंची। इस फ्लैट की एक कहानी है।

“यह फ्लैट दिव्या को साजिद नाडियावाला ने दिया था। हालांकि यह फ्लैट ना तो साजिद के नाम था, और ना ही दिव्या भारती के नाम था”

रोक दी थी शूटिंग

तो जब वह शूटिंग के बाद दोपहर में करीब वापस लौटी। तब वह थकी हुई थी, और उनके पैर में कुछ शूटिंग के दौरान चोट भी लग गई थी। एक और बात इसके अलावा उन्होंने उसके 1 दिन पहले मुंबई में ही एक 4 बीएचके फ्लैट की डील की थी। इससे वह बहुत खुश हुई थी। इसलिए उनकी दूसरे दिन होने वाली शूटिंग को उन्होंने पोस्ट पोंड कर दिया, और इसके लिए फिल्म के प्रोड्यूसर भी राजी हो गए।

यह भी पढ़ें : श्रद्धा कपूर की सेक्सी फ़ोटो , जो अब पब्लिक के लिए बैन कर दी गई

यहां से शुरू हुई दिव्या भारती की मर्डर मिस्ट्री

6 अप्रैल 1993 को जब दिव्या भारती अपने मुंबई के वर्सोवा इलाके स्थित तुलसी अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल के फ्लैट पर थी। तभी उनके पास एक फोन आता है। यह फोन था दिव्या की सबसे खास दोस्त नीता लुल्ला का। नीता लुल्ला, दिव्या की फैशन डिजाइनर थी। और शुरू से ही उनके कॉस्टयूम वगैरा की फैशन मैनेजमेंट करती है। इसलिए दिव्या और नीता लुल्ला कि काफी अच्छी दोस्ती हो गई। नीता लुल्ला ने फोन पर कहा कि उन्हें दिव्या की अगली फिल्म के कॉस्ट्यूम के बारे में डिस्कस करना है। दिव्या भारती ने भी शाम को बैठ कर बात करने के लिए हां बोल दिया।

शाम को नीता लुल्ला और उनके पति श्याम लुल्ला, दिव्या भारती के फ्लैट पर पहुंचे। जहां इन तीनों के अलावा दिव्या भारती की मेड भी थी। इस फ्लैट पर कुल 4 लोग थे। बताया गया कि इस दौरान दिव्या भारती, नीता लुल्ला और नीता लुल्ला के पति श्याम लुल्ला ने ड्रिंक की, और इस दौरान दिव्या की मेड स्नेक्स तैयार कर रही थी। इस दौरान जिस ड्राइंग रूम में यह तीनों ड्रिंक कर रहे थे। उसमें टीवी भी चल रही थी। यह सब करते करते रात के 11:00 बज गए।

यह भी पढ़ें : पूजा भट्ट की जीवनी में किसी ने ये बातें क्यों लिखीं ? जो बाद में बदनामी की बड़ी बजह बनीं

अभी दिव्या स्नेक्स लेने के लिए किचन में जाती हैं, और किचन में लगी एक खिड़की की पट्टी पर बैठ जाती हैं। जो बाहर की तरफ खुलती है। इसी दौरान उनका होश बिगड़ जाता है। और वह खिड़की से पीछे के पीछे नीचे गिर जाती हैं। जब किचिन में काम कर रही मेड चिल्लाती है, तो नीता लुल्ला और उनके पति श्याम लुल्ला बाहर आते हैं। और पड़ोसी भी तब तक बाहर निकल आते हैं। आनन-फानन में दिव्या भारती को पास के एक अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने नब्ज़ देखी तो दिव्या भारती संसार छोड़ चुकी थी।

और आ गई मौत की ख़बर

इतनी बड़ी अभिनेत्री की मौत की खबर पूरे देश में आग की तरह फैल गई, और मीडिया भी इस को लेकर हरकत में आ गई। इसके बाद पुलिस ने इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने इस मामले की तीन अलग अलग एंगल से 5 साल तक जांच की। और अंत में यह कहकर फाइनल रिपोर्ट लगा दी, कि यह सिर्फ एक एक्सीडेंट था। और यदि भविष्य में कोई सुराग मिलता है। तो वह फिर से मामला ओपन कर कर री इन्वेस्टीगेशन करेंगे।

यह भी पढ़ें : टीना दत्ता के साथ मोहित मल्होत्रा ने की गंदी हरकत, डायन के सेट पर रोने लगीं

इन बिंदुओं पर पुलिस ने की जांच

आज 25 साल बाद भी दिव्या भारती की मौत का सच लोगों के सामने नहीं आ पाया। लोग आज भी दिव्या भारती की मर्डर मिस्ट्री के बारे में जानना चाहते हैं। इस मामले में पुलिस की इन्वेस्टिगेशन टीम ने आत्महत्या, हत्या और साजिश तीन अलग अलग एंगल से जांच की। अलग-अलग पहलुओं को देखा। खास बात यह है, कि दिव्या की मौत के बाद जिस किचन में जो मेड स्नेक्स तैयार कर रही थी। उसकी भी 1 माह बाद हार्ट अटैक से मौत हो गई।

इस मामले में मुंबई पुलिस की इन्वेस्टिगेशन टीम ने दिव्या भारती के घर पहुंचे श्याम लुल्ला और नीता लुल्ला से भी पूछताछ की। जिसमें श्याम लुल्ला और नीता लुल्ला ने बताया कि

यह भी पढ़ें : आयशा जुल्का ने 14 सुपरहिट फिल्मों के बाद क्यों अचानक छोड़ दीं थीं फिल्में

“जिस समय दिव्या भारती किचन में स्नेक्स लेने गई थी। तब वह ड्रिंक कर रहे थे। और टीवी के शोर के कारण उन्हें कुछ सुनाई नहीं दिया। इसलिए वह लास्ट के 3 मिनट की कुछ कह नहीं सकते”

साजिद नाडियाडवाला था दिव्या भारती की मौत का शक

वहीं दिव्या भारती की मौत की साजिश की सुई साजिद नाडियाडवाला के ऊपर भी घूमी। उनसे लगातार पूछताछ की जाती रही है। 2 साल तक वह मुंबई पुलिस की रडार पर भी रहे। लेकिन अंतरिम रिपोर्ट में उन्हें भी क्लीन चिट दे दी गई। आशंका थी कि साजिद नाडियाडवाला की अंडरवर्ल्ड के साथ उठक बैठक है। ऐसे में दिव्या भारती की मौत का कनेक्शन भी हो सकता है। तो वहीं साजिद नाडियाडवाला की शादी के बाद उनकी मां से दिव्या भारती की नहीं बनती थी। यह भी एक उनकी मौत का कारण हो सकता है।

यह भी पढ़ें : रवीना टंडन की सेक्सी अदाएं, जिनसे 90 के दशक में आ गया था भूचाल

ये भी दिव्या भारती की मौत का कारण

वहीं दूसरी तरफ उनकी आत्महत्या के पीछे भी कई सवाल है। कि आखिर जब किसी को आत्महत्या करनी है। तो उसके कुछ देर पहले वह इतना बेशकीमती फ्लैट क्यों खरीदेगा? क्यों वह किसी को भविष्य की डिस्कशन के लिए अपने घर बुलाएगा? दिव्या भारती की मर्डर मिस्ट्री में एक बात और सामने आती है कि, शायद उनके 2 से 3 साल के फिल्मी करियर के दौरान उनका किसी हीरो के साथ अफेयर चला हो। वह बाद में साजिद नाडियावाला को इसके बारे में जानकारी लगी हो। हालांकि इस बारे में सबूत नहीं मिल पाए।

चोरी चुपके हुई शादी

तो वहीं दूसरी तरफ साजिद नाडियावाला ने दिव्या भारती से शादी करने के बाद छह माह किसी को कानों कान खबर नहीं होने दी। यानी 6 माह तक किसी को पता नहीं था कि साजिद नाडियावाला और दिव्या भारती की शादी हो चुकी है। साजिद नाडियावाला की पहले से पत्नी और बच्चे थे। ऐसे में शक की सुई साजिद नाडियावाला पर घूम रही थी। खैर आज 25 साल बाद भी लोग दिव्या भारती की मौत का राज जानना चाहते हैं। लेकिन फिर उन्हें अटकलों के बीच हर बार की तरह इसे यह कहकर भुला दिया जाता है कि, एक थी नायिका।

आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।

Action News India

एक्सन न्यूज़ डॉट इन एक जाना माना समाचार पोर्टल है।और यह अपनी अनोखी और इनफॉरमेशनल न्यूज़ के लिए जाना जाता है। इसे आप गूगल समाचार, यूसी न्यूज़, न्यूज़ डॉग, न्यूज़ हंट (डेली हंट) आदि पॉपुलर न्यूज़ प्लेटफॉर्म पर भी पढ़ सकते हैं।

Bitnami