झांसी में 2 संदिग्ध कारों में जा रहीं थीं EVM मशीनें

झांसी में संदिग्ध कारों में भरी मिली EVM मशीनें
Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

झांसी न्यूज़। उत्तर प्रदेश के झांसी में ईवीएम मशीनो से भरी दो संदिग्ध गाड़ियों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इन गाड़ियों में ईवीएम समेत वीवीपैट मशीन भरी हुई थी। जिनकी संख्या करीब 50 से 60 बताई जा रही थी। 30 अप्रैल की सुबह जब लोगों ने इन 2 गाड़ियों में ईवीएम मशीनों को देखा, तो उन्होंने गाड़ियों का पीछा करना शुरू कर दिया। इस दौरान गाड़ी में बैठे लोग गाड़ियों को भोजला मंडी परिसर में छोड़कर भाग खड़े हुए। जिसके बाद लोगों ने इन मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखे एवीएम मशीनों में मिलाने के शक को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया, और जिला निर्वाचन अधिकारी शिव सहाय अवस्थी से इसकी शिकायत की।
इस दौरान लोग धरने पर भी बैठे। हालांकि बाद में जिला निर्वाचन अधिकारी जिला अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने मौके पर पहुंचकर उक्त ईवीएम और वीवीपैट मशीन को रिजेक्ट बताते हुए उनका प्रदर्शन भी कराया। इस दौरान प्रशासन की ओर से कहा जा रहा है कि दूर-दराज के क्षेत्र से आने के कारण इन्हें आने में विलंब हो गया। जिन गाड़ियों से ईवीएम और वीवीपैट मशीन आ रही थी और मैं कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक 30 अप्रैल की सुबह करीब 7:00 बजे कुछ लोगों को एक सरकारी गाड़ी टाटा सूमो और एक प्राइवेट गाड़ी में ईवीएम मशीन और वीवीपैट मशीन भरी हुई दिखी। लोगों ने उनका पीछा शुरू कर दिया। यह गाड़ी झांसी ललितपुर लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए झांसी से 12 किलोमीटर दूर बने स्ट्रांग रूम परिसर भोजला मंडी परिसर में आकर रुक गई। जिससे लोगों को लगा कि कहीं स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों को इसमें शामिल तो नहीं कराया जा रहा है। जिसको लेकर वहां हंगामा शुरू हो गया। लोगों ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की। सूचना पर मौके पर पहुंची जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यह दूरदराज के क्षेत्रों से आई रिजेक्टेड मशीन है। जिन्हें आने में समय लग गया। लेकिन इन गाड़ियों के साथ कोई सुरक्षाकर्मी ना होने के कारण जिला प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।
वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी जिला अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने इनका प्रदर्शन कराया, तब जाकर लोग माने।
आपको बता दें कि झांसी ललितपुर लोकसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए झांसी से करीब 12 किलोमीटर दूर भोजला मंडी परिसर में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। इन्हीं में सभी ईवीएम और वीवीपैट मशीन रखे हुए हैं। उनकी निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, और सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp