झांसी में रिफलिंग के दौरान कार में हुआ ब्लास्ट, लाखों का माल ख़ाक

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp

समथर (झांसी न्यूज़). मारुति वैन में गैस रिफिलिंग के दौरान अचानक आग लग गई। जिससे कार धू धू कर जलने लगी। कार में आग लग जाने के कारण आसपास की दुकानों में भी आग लग गई। जिससे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। जैसे ही इस बात की जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो उन्होंने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। सूचना पर मौके पर पुलिस भी आ पहुंची।
मामला झांसी जनपद के समथर कस्बे का है। बुधवार गुरुवार की मध्यरात्रि समथर कस्बे के अग्गा बाजार के पास एक मारुति वैन यूपी 93 ए क्यू 9281 में गैस रिफिलिंग की जा रही थी। इसी दौरान कार में अचानक आग लग गई। कार में आग लगती देख रिफलिंग कर रहे लोग भाग खड़े हुए, और आग ने विकराल रुप रख लिया। देखते ही देखते कार धूं धूं कर जलने लगी। जिससे यह आग कुछ दुकानों में भी जा पहुंची। जिससे दुकानों में रखा लाखों का सामान खाक हो गया है। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने आग पर काबू पाया।
आपको बता दें कि जनपद में बड़े पैमाने पर मारुति वैन कारों में एलपीजी यानी रसोई घर में उपयोग में लाए जाने वाली गैस के सिलेंडरों से रिफलिंग की जा रही है। जिसका इन वाहनों में कोई परमिट नहीं है, और यह नियम विरुद्ध है। इसके अलावा इससे बड़ी घटना की आशंका बनी रहती है। जनपद में ऐसी कई घटनाएं होने के बाद भी प्रशासन ना तो ऐसे वाहनों को चेक करता है और ना ही उन पर कार्यवाही की जाती है. जिससे धड़ल्ले से ऐसे वाहन सड़कों पर घूम रहे हैं।
रिपोर्ट : यशपाल सिंह

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp