Check the settingsबाजार में योगी और मोदी की राखियों का चढ़ा रंग — Action News India
Breaking News
बाजार में योगी और मोदी की राखियों का चढ़ा रंग

बाजार में योगी और मोदी की राखियों का चढ़ा रंग

बंगरा(झाँसी)

श्रावण मास की पूर्णिमा को रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है।
इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बाँध कर उनकी लम्बी उम्र की कामना करती हे और बदलें में भाई भी अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देतें हैं।
इस साल 26 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जायेगा।

कल यानि 26 अगस्त रविवार को रक्षाबंधन त्यौहार है लिहाजा जनपद भर में रंग बिरंगी राखियों का बाजार सज गया है  राखी की दुकानों पर कार्टून बाली राखी, जरी बाली राखी, और इसके साथ की चन्दन बाली राखी हैं।

बहीं हैसियत के हिसाब से चांदी की राखी भी खरीदी जा रही है। इन सबके बाबजूद मोदी,योगी बाली राखी का भी क्रेज भी दिख रहा है ।  भाइयो को प्यार का प्रतीक राखी की खरीददारी करने बाली हर बहन अपने भाई को राखी बांधने की चाहत लेके इन दुकानों पर आ रही हैं।

मोदी राखी की बड़ी डिमांड से राखी बिक्रेता भी खुसी जाहिर कर रहे हैं। इन लोगो ने भी मोदी,योगी चित्र बाली राखी की बड़ी खेप बाजार में उतारी हे।

बंगरा चौराहे पर उल्दन रोड, कटेरा रोड, झाँसी रोड,और मऊरानीपुर रोड, तथा गलियों की लगभग सभी दुकानों पर फेंसी राखियों की रेंज मौजूद है।

एक और मिठाइयों की दुकानों पर सावन की खास घेवर तरह तरह की मिठाइयों का स्टॉक देखने को मिला ।
बंगरा चौराहे पर कटेरा रोड पर लगने बाली मिठाइयों की सजी दुकानो पर जमकर भीड़ रही ।

पिछले लगभग 25 साल से राखियों का ब्यापार कर रहे दुकानदार  गब्बर लक्ष्यकार,ने बताया कि हमारे यहां  बंगरा क्षेत्र के सभी गांव के लोग राखी खरीदने आ रहे हैं। चूकिं राखी का काम सीजनल है।इशिलिये राखी से लगभग 15 दिन पहले हमारी दुकान को सजा लेते हैं।
महिलाओं के अलावा छोटे दुकानदार भी हमारे यहाँ से राखी ले जाते हैं।

वहीं प्रमोद लक्ष्यकार ने बताते हैं कि  इस बार बच्चो के लिए कई तरह की राखियां आई हैं। जिनमे स्पिनर राखी मुख्य आकर्षण रही हैं इसकी कीमत 13 रुपये से 30 रुपये तक है।
इसके अलावा टिक टिक राखी की भी डिमांड है।
महिलाओं के लिए स्पेसल पेंडल राखी आई है।
इसके अलावा कलकत्ता से आई राखी भी लोग बहुत पसंद कर रहे हैं।

रिपोर्ट- कपिल गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*