Check the settingsविराट टीम ने श्री लंका दौरा ही कर दिया क्लीन स्वीप, 9 में 9 मैच जीते — Action News India
Breaking News
विराट टीम ने श्री लंका दौरा ही कर दिया क्लीन स्वीप, 9 में 9 मैच जीते

विराट टीम ने श्री लंका दौरा ही कर दिया क्लीन स्वीप, 9 में 9 मैच जीते

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम ने पूरा दौरा ही क्लीन स्वीप कर दिया। दरअसल टेस्ट मैच हो या वनडे टी20 हर मैच में श्रीलंकाई टीम को मात देकर भारतीय क्रिकेट टीम ने मैच में जीत हासिल की । श्रीलंका दौरे का कोई भी मैच नहीं रहा , जिसे भारतीय टीम ने अपने कब्जे में न ले लिया हो। इसी को लेकर अब यह कहना भी गलत नहीं होगा कि विराट कोहली की अगुवाई में श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को ही क्लीन स्वीप कर दिया । यही नहीं उन्होंने पूरे दौरे को भी क्लीन स्वीप कर दिया.

हाल ही में हुए ODI वनडे क्रिकेट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों में जीत हासिल कर इतिहास रचा है ,तो अब वही इस T20 मैं मे भारत ने जीत हासिल कर इसमें और भी इजाफा किया है । ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच और कप्तानी की कमान संभाल रहे विराट कोहली की दिलों में ही नहीं जमीन पर भी अच्छी पकड़ है। इसी का नतीजा है कि भारतीय टीम दमखम दिखा रही है।

टी20 मैच में श्रीलंका की 171 रनों की चुनौती को टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के सबसे बड़े हीरो कप्तान विराट कोहली रहे जिन्होंने 82 रन की पारी खेली। मनीष पांडे ने भी नाबाद 51 रन बनाए और टीम इंडिया को आसानी से फिनिशिंग लाइन के पार पहुंचा दिया। टीम इंडिया ने पहला विकेट रोहित शर्मा के तौर पर सिर्फ 22 रन पर गंवा दिया। के एल राहुल भी 24 रन पर आउट हो गए। दो विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और उन्होंने ऐसी आक्रामक पारी खेली जिसका विरोधी टीम के पास कोई जवाब नहीं था।