Check the settingsयूपी दिवस पर जालौन को मिले 100 योजनाओं में 165 करोड़ - जैकी
Breaking News
यूपी दिवस पर जालौन को मिले 100 योजनाओं में 165 करोड़ – जैकी

यूपी दिवस पर जालौन को मिले 100 योजनाओं में 165 करोड़ – जैकी

जालौन। आज पूरे प्रदेश में यूपी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर जालौन के उरई में भी इसका आयोजन किया गया। जहां प्रदेश के कारागार राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने शिरकत की और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनायी साथ ही जनपद को 165 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी साथ ही जनपद को अन्ना जानवरों से निजात दिलाने के लिये 31 गौशाला बनवाने की भी बात कही। इसके अलावा शौचालय निरमान के लिये 100 महिलाओं को चैक वितरित की गई। 

उरई के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में आयोजित हुये यूपी दिवस के कार्यक्रम में पहले जनपद की लोक कला संस्क्रति की झलक बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई। बाद में प्रदेश के कारागार मंत्री जय कुमार जैकी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियो को गिनवाते हुये कहा कि जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है तब से प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है किसानों का कर्जमाफ किया गया इसके अलावा अपराध मुक्त प्रदेश बनाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होने कहा कि जो पिछले 15 सालों में नहीं हुआ अब योगी सरकार में हो रहा है।

उन्होने कहा कि जनपद में वह विकास की गंगा बहाने के प्रयास में लगे है। इसके लिये आज 125 करोड़ 13 लाख की योजनाओं का लोकार्पण किया है। जिसमें पीडब्लूडी की 449.91 लाख, विद्युत विभाग की 10725 लाख, जिला पंचायत की 144.68 लाख के साथ पुलिस विभाग की 405.28 लाख की योजनों सहित कुल 10 विभागों के लोकार्पण किये। इसके अलावा 40 करोड़ की योजनाओं का मंत्री ने शिलान्यास किया।

लोकार्पण और शिलान्यास के बाद मंत्री द्वारा स्वच्छ भारत मिशन योजनार्गत 5 विकास खंड की 100 महिलाओं को शौचालय निर्माण के लिये 6-6 हजार रुपये की चैक दी जिससे वह खुले में शौच न जा सके। इसके अलावा 20 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को 22 लाख रुपये की सहायत राशी दी है।

बाद में मीडिया से बाटा करते हुये मंत्री जय कुमार जैकी ने बताया कि वह अन्ना जानवरों की समस्या से किसानों को जल्द निजात दिलाने वाले है इसके लिये 31 गौशाला का निर्माण करा रहे है जिसमें 1000 गायों का प्रबंध किया जाएगा साथ ही चारे आदि की व्यवस्था की जाएगी।     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*