Check the settingsयूपी में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल ,36 आईएएस अफसर बदले — Action News India
Breaking News
यूपी में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल ,36 आईएएस अफसर बदले

यूपी में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल ,36 आईएएस अफसर बदले

लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल करते हुए 36 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है। एक और जहां विभागीय आईएएस अफसरों को नई तैनाती दी गई है ।तो कई आईएएस अफसरों से नाखुश योगी सरकार ने उन्हें लूप लाइन में डाल दिया है ।इस फेरबदल से ऐसा माना जा रहा है कि योगी सरकार द्वारा अब अधिकारियों को उन जगह पर भेजा है । जहां वह अच्छे से काम कर सकते हैं । योगी सरकार की मंशा है कि अधिकारी अपने हिसाब से काम करें और बिना किसी दबाव में आकर उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त रखने में मदद करें।

आईएएस अधिकारी संजय खत्री को रायबरेली का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं, कुमार प्रशांत को फतेहपुर का नया डीएम बनाया गया है। वहीं, ऋतु माहेश्वरी अब गाजियाबाद की नई जिलाधिकारी होंगी। इसके अलावा योगी सरकार ने अमित मोहन प्रसाद को कृषि विभाग का प्रमुख सचिव बनाया .

हमीरपुर के नए डीएम डॉ. मन्नान अख्तर को बनाया गया है। वहीं, जालौन के डीएम नरेंद्र शंकर पांडेय को हटा दिया गया है। जबकि अब लखीमपुर खीरी के डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह होंगे। लखीमपुर खीरी के वर्तमान जिलाधिकारी आकाश दीप को सरकार ने यहां से हटा दिया है। इसके अलावा आईएएस अधिकारी बालाजी को गाजीपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। यहां के डीएम संजय कुमार खत्री को सरकार ने हटा दिया है। मालूम हो कि डीएम संजय कुमार खत्री से प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर से पंगा हो गया था, जिसको लेकर राजभर ने मंत्री पद से इस्तीफा देने तक की धमकी सीएम योगी को दे दी थी। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि गाजीपुर से डीएम संजय खत्री को हटा दिया जाएगा। योगी सरकार ने संजय खत्री को रायबरेली का डीएम बनाया है।

वहीं, मैनपुरी के नए डीएम प्रदीप कुमार होंगे। यहां के डीएम यशवंत राव को सरकार ने हटा दिया है। इसके अलावा सरकार डॉ. अनिल कुमार को फैजाबाद का नया जिलाधिकारी बनाया है। वहीं, फैजाबाद के डीएम संतोष कुमार राय को नई तैनाती मिली है। इसके अलावा कुमार प्रशांत को फतेहपुर का नया डीएम बनाया गया है। वहीं शम्भू कुमार प्रतापगढ़ के नए जिलाधिकारी होंगे। इसके अलावा गाजियाबद की नई डीएम रितु महेश्वरी होंगी। वहीं, सरकार ने प्रतापगढ़ के डीएम शरद कुमार सिंह, रायबरेली के जिलाधिकारी अभय को हटा दिया है।