Check the settingsयहां कई दिनों तक पड़े रहते है मृत अन्ना गाय, न पालिका को होश-न गौ भक्तो को खबर — Action News India
Breaking News
यहां कई दिनों तक पड़े रहते है मृत अन्ना गाय, न पालिका को होश-न गौ भक्तो को खबर
There are many days left for the dead Anna cows, the news to the devotees not to the devotees

यहां कई दिनों तक पड़े रहते है मृत अन्ना गाय, न पालिका को होश-न गौ भक्तो को खबर

झाॅसी। नगर व क्षेत्र में मुर्दा मवेशी जानवरो को उठाने वाले ठेकेदारों द्वारा अचानक हाथ उठा लेने से भीषण गर्मी में मरे जानवर लावारिश पडे है जिसकी दुर्गन्ध से जीना मुहाल हो गया है ,वही तमाम बीमारियां फैलने से जनस्वास्थ पर असर पड रहा है। प्रतिदिन जानवरों की स्वाभाविक मौतें हो रही है मरे जानवरों की दुर्गन्ध से राह चलना दूभर हो गया है मुंह पर कपडा बांध निकलने को लोग विवश है।
पालिका ई ओ श्रीमति कल्पना शर्मा से इस सम्बंध में जानकारी ली तो उन्हौंने जो बताया वह और हैरत भरा निकला। कल्पना शर्मा के अनुसार अभी तक पालिका से मुर्दा मवेशी का ठेका होता था पर इस पर प्रक्रिया बदल जाने से ठेकदार पीछे हट गये बताया कि खाद्य विभाग और पालिका को सयुंक्त गाईड लाईन अभी तक स्पष्ट नही मिलने से स्थिती असमंजस की बनी है। स्वीकार किया कि समस्या बाकई गम्भीर है लगातार उच्च प्रशासन से सम्पर्क किया जा रहा है पर साफ आदेश नही मिला है। सफाई निरीक्षक राजेन्द्र रावत ने पूंछने पर बताया कि उक्त काम जो ठेकेदार करते है उन्हौंने अलग अलग गाइड लाईन के चलते ठेका लेने से मना कर दिया वही पालिका के पास मुर्दा मवेशी उठाने के लिये न तो वैसे वाहन है न दक्ष सफाई कर्मचारी।
पालिका की ओर से ठोस व साफ जबाब नही मिलने से नगर क्षेत्र में अब यह नई गम्भीर समस्या पैदा हो जाने से नगर व क्षेत्रवासी परेशान है एस.डी.एम.सुनील शुक्ला व डी.एम. अजय शुक्ल से जनता की ओर से मांग है कि उक्त व्यवस्था ठोस व स्थाई रुप से तत्काल करवाई जाये जिससे महामारी न फैल पाये।

 

रिपोर्ट : रवि रठा