Check the settingsझाँसी के इस कस्बे नहीं हुआ बिजली सप्लाई में सुधार, उपभोक्ता परेशान
Breaking News
झाँसी के इस कस्बे नहीं हुआ बिजली सप्लाई में सुधार, उपभोक्ता परेशान

झाँसी के इस कस्बे नहीं हुआ बिजली सप्लाई में सुधार, उपभोक्ता परेशान

कटेरा (झाँसी)  क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती से लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
परान मोहल्ले में लगे ट्रांसफार्मर में लगातार होने वाली ट्रिपिंग के चलते आक्रोशित कस्बाई लोगों ने कई सालों से जर्जर केबिल लाइनों को बदलवाये जाने की मांग की है।
कस्बा वासियो ने बताया कि उक्त ट्रान्सफार्मर से मैन बाजार, परान मोहल्ला, बस स्टेण्ड सहित कस्बे में विधुत आपूर्ति की जाती है।

लाइट ट्रिपिंग के कारण उपभोक्ताओं के घर के कीमती उपकरण काफी काफी नुकसान हो रहा है वोल्टेज कभी लो आता है तो कभी वोल्टेज हाई।
हाई वोल्टेज की शिकायत बार बार आला अधिकारियों को क्षेत्रवासियों ने अवगत कराया है। पर विद्युत महकमा ने अभी तक इस समस्या का कोई भी समाधान नहीं निकला।

इसके बावजूद महकमा के जिम्मेदार चुप्पी साधे बैठे है।
बताते शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्र को अट्ठारह से बीस घंटे विद्युत आपूर्ति दिए जाने के निर्देश हैं।

इसके बावजूद भीषण गर्मी में की जा रही अघोषित कटौती ने आम आदमी को झकझोर कर रख दिया है।
विद्युत विभाग द्वारा मनचाहे समय की जाने वाली विद्युत की आंख-मिचौनी के कारण लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत कटौती होने से क्षेत्र को बमुश्किल पांच से सात घंटे ही विद्युत आपूर्ति मिल पा रही है।

कस्बाई लोगों का कहना है कि विद्युत सब-स्टेशन पर रात्रि में कोई भी लाइनमैन उपस्थित नहीं रहता है। जिसके कारण रात्रि में होने वाले फॉल्ट के कारण क्षेत्र की लाइट अक्सर गुल रहती है। दिन में उपस्थित लाइनमैन कभी भी बिना सुविधा शुल्क लिए किसी भी उपभोक्ता की लाइन सही नहीं करते हैं।
कस्बे के रूपेन्द्र राय, संजीव डेंगरे, प्रदीप जैन, संतोष अहिरवार, अंकित जैन, जग्गी नीखरा, शिवशंकर सोनी, विक्रम बुन्देला, राहुल सोनी, दिनेश सोनी, दिनेश साहू, रविन्द्र साहू, सतेन्द्र राय आदि ने कस्बा की जर्जर लाइनों को बदलवाये जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- भूपेन्द्र गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*