Check the settingsभारत में तहलका मचाने आ रही है सुजुकी की यह छोटू SUV, लॉन्च होने में ज्यादा वक्त नहीं
Breaking News

भारत में तहलका मचाने आ रही है सुजुकी की यह छोटू SUV, लॉन्च होने में ज्यादा वक्त नहीं

लाइव सिटीज डेस्क : भारत में अभी कारों का क्रेज काफी देखने को मिल रहा है और ऐसे में डीजल इंजन गाड़ियों को लोग ज्यादा प्रिफर करते हैं. इस बीच भारत में तहलका मचाने के लिए सुजुकी का छोटू एसयूवी डीजल इंजन के साथ लॉन्च हो सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि सुजुकी जिमनी को भारत में लॉन्च होने में ज्यादा वक्त नहीं है.

आपको बता दें कि सुजुकी की छोटी एसयूवी जिमनी जापान दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है. पिछले काफी समय से इस छोटू एसयूवी के भारत में लॉन्च होने कारप्रेमी इंतजार कर रहे हैं. माना जा रहा है कंपनी जल्दी ही इसे भारत में लॉन्च करेगी.

सुजुकी जिमनी में क्या है खास

जिमनी अपनी खास डिजाइन और ऑफ रोडर कैपिबिलीटीज के लिए पहचानी जाती है. इसकी बॉक्स टाइप डिजाइन इसे अन्य गाड़ियों से अलग दिखाती है. यह हर तरह के रास्तों पर चलने में सक्षम है और 4X4 ट्रांसमिशन से लेस है.

जिमनी का फोर्थ जेनरेश जल्द होगा लॉन्च

जिमनी के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को जापान में अगले महीने जुलाई में लॉन्च होने वाला है. यह एसयूवी जापान में पिछले 20 साल से बिक रही है.

इंजन और पावर

सुजुकी जिमनी में M13A 1.3-litre VVT पेट्रोल इंजन आता है. हालांकि जापान में 0.66-लीटर का आर06ए पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है ताकि घरेलू मार्केंट में टैक्स की छूट मिल सके.

भारत में डीजल इंजन के साथ आएगी?

ऐसा माना जा रहा है कि सुजुकी जिमनी को भारत में डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*