Check the settingsहिस्ट्रीशीटर पूर्व ब्लॉक प्रमुख लेखराज सिंह गिरफ्तार — Action News India
Breaking News
हिस्ट्रीशीटर पूर्व ब्लॉक प्रमुख लेखराज सिंह गिरफ्तार

हिस्ट्रीशीटर पूर्व ब्लॉक प्रमुख लेखराज सिंह गिरफ्तार

झांसी। बीते कई माह से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश पुलिस के लिए सरदर्द बना कुख्यात पूर्व ब्लाक प्रमुख और सपा नेता लेखराज सिंह यादव को आखिरकार झांसी पुलिस ने उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व ब्लाक प्रमुख लेखराज सिंह पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में करीब 52 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। यही नहीं इस हिस्ट्रीसीटर अपराधी को पकड़ने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस ने इनाम भी रखा हुआ है । आज सुबह करीब 9:30 बजे झांसी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूर्व ब्लाक प्रमुख बगरा लेखराज सिंह यादव को आज झांसी के मऊरानीपुर और टोड़ी फतेहपुर पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह रानीपुर चौक पर खड़ा हुआ था । दरअसल मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी थी कि हिस्ट्रीसीटर और कुख्यात पूर्व ब्लाक प्रमुख लेखराज सिंह यादव अपने साथी के साथ खड़ा हुआ है । सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि पूर्व ब्लाक प्रमुख लेखराज सिंह यादव समाजवादी पार्टी का कद्दावर नेता माना जाता है । आपराधिक मुकदमे होने के बावजूद उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार होने के कारण अक्सर यह पुलिस के हाथों से निकल जाता था, लेकिन जैसे ही उत्तर प्रदेश में सरकार बदली पुलिस ने एक बार फिर इसे पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया। आखिरकार 4 माह बाद पुलिस को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है।

ज्ञात हो कि बीते मह झांसी की मऊरानीपुर पुलिस को कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह के रानीपुर में होने की खबर मिली थी । जिसको लेकर मऊरानीपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी मऊरानीपुर के नेतृत्व में यहां पहुंची थी, लेकिन वह अपने साथियों के साथ भाग खड़ा हुआ था। जिसके बाद मऊरानीपुर पुलिस ने इसकी करीब एक करोड़ की संपत्ति कुर्क की थी । इसके करीब 1 सप्ताह बाद ही झांसी की मऊरानीपुर सर्किल और टीकमगढ़ पुलिस ने संयुक्त रुप से इसकी तलाश के लिए अभियान चलाया था ,लेकिन इसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

रिपोर्ट : आशुतोष नायक