Check the settingsमुम्बई सीरियल ब्लास्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम समेत 4 को सजा — Action News India
Breaking News
मुम्बई सीरियल ब्लास्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम समेत 4 को सजा

मुम्बई सीरियल ब्लास्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम समेत 4 को सजा

मुम्बई। मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट मामले में आज मुंबई की विशेष टाडा कोर्ट ने अबु सलेम समेत पांच आरोपियों को सजा सुनाई है । कोर्ट ने जहां अबु सलेम को मास्टरमाइंड करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। तो वही दो लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है । कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर 2 लाख का रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

आपको बता दें कि मुंबई के महाराष्ट्र में 12 मार्च 1993 को लगातार एक के बाद एक बम विस्फोट किए गए थे । इससे मुंबई ही नहीं बल्कि पूरा देश हिल गया था । इस घटना के बाद अभिनेता संजय दत्त समेत कई लोगों को हिरासत में लिया गया था। इस कांड में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का हाथ माना जा रहा था। हालांकि जांच के बाद 5 लोगों को इस कांड का आरोपी घोषित किया गया और हाल ही में अदालत ने दोषी करार देते हुए आज मुंबई की विशेष टाडा कोर्ट ने आज सजा सुनाई है।

मुम्बई में 12 मार्च 1993 में एक के बाद एक लगातार हुए सीरियल ब्लास्ट में करीब 257 लोगों की मौत हो गई थी । तो वही 700 से भी ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मुंबई की विशेष टाडा कोर्ट ने अबू सलीम के अलावा ताहिर मर्चेंट और फिरोज खान को फांसी की सजा सुनाई है, तो वही कलीमुल्लाह को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है । इसके अलावा मुस्तफा दोसा को भी उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी लेकिन इसकी मौत पहले ही हो चुकी है मुस्तफा दोसा की मौत हार्ट अटैक आने से हुई थी।