Check the settingsआरोप प्रत्यारोप बीच सम्पन्न हुई शांति समिति की बैठक — Action News India
Breaking News
आरोप प्रत्यारोप बीच सम्पन्न हुई शांति समिति की बैठक

आरोप प्रत्यारोप बीच सम्पन्न हुई शांति समिति की बैठक

मऊरानीपुर(झांसी) आज कोतवाली में आयोजित शांति सीमित की बैठक में गहमा गहमी का माहौल उस समय बन गया जब नवागुंतक सी.ओ. ने सीट से उठकर तेवरों के साथ कहा कि शांति बनाये रखें।

बात माइक एक हाथ से दूसरे हाथ तक ले लेने तक की आ गई। आरोप प्रत्यारोपों के बीच रस्म अदागयी के नाम पर कागजों में कोरम पूरा करने के अलावा बिना सूचना दिये आनन फानन पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न कर दी गई।


इस मौक पर सबसे रुबरु हुये सी.ओ. संग्राम सिंह ने कहा कि हम शांति सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने आये हैं। उपजिलाधिकारी वान्या सिंह ने कहा कि प्रशासन को काम करने मे सभी मदद करे एवं जहां प्रशासन से मदद की जरुरत हो हर समय आन लाइन ड्यूटी जारी हैं हर समस्या का समाधान किया जायेगा।

मालूम हो कि आज पवित्र मलमास माह एवं रमजान माह के रोजे के तीसरे दिन बाद उक्त बैठक बुलाने के अलावा सूचना के अभाव का आक्रोश’ साफ झलका वहीं बैठक में तमाम बड़े चेहरों में बाबा रामदास ब्रम्हचारी का बैठक मेें न होना चर्चा का बिषय रहा।

पालिका की ओर से सफाई निरीक्षक अभिनव श्रीधर ने पूरे नगर सहित सभी मस्जिदों, मन्दिरो के पास सफाई लगातार करवाये जाने की बात कही।

बैठक में सम्बोधित शब्द पर आपित्त जताते हुये माइक लेकर अपनी बात कही गई, तब कहीं कोतवाल को कहना पड़ा कि आज से  जहर के अवैध कारोबार नही होंगे।

बैठक में पानी के हाहाकार का मुद्दा सबसे बड़ा बना, इसके अलावा जुआ सट्टा होने की बात को खारिज कर कहा गया कि उक्त काम अब नही हो रहे हैं यह मीडिया ने तय कर दिया।

रमजान व मलमास के महीने के मौके पर आज की पीस कमेटी को सम्बोधित करते हुये रानीपुर निवासी शौकत अली, काजी इब्राहिम नगर से नगर अध्यक्ष मण्डल भाजपा नरेन्द्र दमेले ने पानी बिजली की भीषण समस्या पर बरसते व आक्रोशित शब्दों में चेताया कि तीन दिन के अंदर प्रशासन नगर व क्षेत्र मे बिजली व पानी की व्यवस्था के काम पटरी पर लायें एवं सभी अधिकारी सरकार की मंशा के अनुरुप कार्य करें।

कहा कि सभी बाहरी ठेकेदारों से प्रशासन के द्वारा मांग की गई कि जो यहां काम कर रहे है वह यहां के निवासियों को प्राथमिक आधार पर रोजगार प्रदान करें ताकि सूखे भुखमरी बेराजगारी की समस्याओं से निपटा जा सके।

कहा कि फारेलेन बिछाने के नाम पर पी.एन.सी.नाम की कार्यकारी संस्था के ठेकेदारों व बालू ठेकदारों द्वारा बर्बादी का मंजर चल रहा है ओवर लोडिंग वाहनों के द्वारा बनी सडकें उखाड दी गई लेकिन प्रशासन का ध्यान इस ओर नही है।

इसके अलावा लम्बे समय से कोतवाली मे आराम फरमा रहे एंटी रोमियों दस्ते को सक्रिय करने की मांग की जिसे राह चलती लड़कियों महिलाओं से छेडखानी आदि की घटनायें न हो।

मौके पर गर्मियों को देखते हुये लक्ष्मण दास दमेले इण्टर कालेज की ओर से प्रशासन को पचास चरही पशुओं, पक्षियों के पानी के लिये दान की गई।

हाजी तुफैल अहमद ने सुखनई नदी पर आस्था पर आक्रोश जताते हुये नगर व क्षेत्र में बिक रही अवैध जहरीली शराब के मौत के कारोबार व अवैध धन्धें को न होने देने की माँग करते हुये बताया कि उक्त बजहों से घर बर्बाद हो रहे हैं जिनसे बचाया जायें।

डा0 आशीष मिश्रा, हाजी शौकत अली, काजी इब्राहिम, काजी जावेद, राजेन्द्र राहुल आदि ने हिन्दु मुसलान सिख ईसाई को आपस का संगम बताते हुये कहा कि नगर व क्षेत्र मे अमन चैन कायम रहे इसके लिये दुआ करते हैं।

एस.डी.ओ. विधुत ने बताया कि अभी चल रहे मासिक रोस्टर के तहत दिन में सुबह दस बजे से दोपहर 12.30 तक व रात में 10 से बारह के बीच कटौती हों रही हैं अघोषित कटौती की बात पर कहा कि बिजली समस्या के लिये जिम्मेदार कानुपर ग्रिड है वहां से सप्लाई के दौरान बिना बतायें काट देने की जानकारी उन्हैं बाद में दी जाती है जिससे वह खुद परेशान हैं।

नगर अध्यक्ष व्यापार मण्डल दीपू मोदी के अलावा अन्य ब्यापारी नेता नही आये, अतिक्रमण के मुद्छे को उठाला गया लेकिन फिलहाल इण्डे बस्ते में उक्त गम्भीर समस्या डाल दी गई।कोतवाल ने आभार जताया।

इस मौके पर मुस्तफा खां हरचरन चैकरया, दिनेश राजपूत, जावेद अख्तर, मोहित गौतम, मयंक शर्मा, नौशाद जमाली, राजेश बिलांटिया, रामगुलाम सोनी, वीरेन्द्र अग्रवाल, एड. दीपक तिवारी, रविन्द्र यादव, मु.नईम, हरीमोहन दबे, दीपक श्रीवास, सलीम मंसूरी, सौरभ मुदगिल, डा0 अहमद, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- रवि अग्रवाल रठा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*