Check the settingsइस मंदिर में मूर्तियां करतीं है आपस में बात,विश्वास नहीं तो.. — Action News India
Breaking News
इस मंदिर में मूर्तियां करतीं है आपस में बात,विश्वास नहीं तो..

इस मंदिर में मूर्तियां करतीं है आपस में बात,विश्वास नहीं तो..

बिहार: आपने अब तक न जाने कितने ही मंदिर देखे होंगे। लेकिन क्या ऐसे मंदिर की कभी यात्रा की है जहां मूर्तियाँ बोलती हैं। अगर आपका जवाब नहीं है, तो आइए आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताते हैं जहाँ स्थापित मूर्तियाँ बोलतीं है औऱ आपस में बाते करती हैं। हालांकि यह बाते शुरूआत में लोगों को उनका भ्रम लगती थीं लेकिन अब तो इस बात को खुद वैज्ञानिकों ने भी स्वीकारी कर लिया है।

जानकारी के अनुसार इस मंदिर में जब कोई भी मौजूद नहीं होता तब भी शब्द गुंजते हुए सुनाई देते हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं बिहार के राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर की जो कि काफी प्रसिद्ध है। ऐसा कहते हैं तंत्र साधना सिद्धि के लिए फेमस इस टेम्पल में व्यक्ति की हर मनोकामना पूर्ण होती है।

चौंकाने वाली बात तो ये है निस्तब्ध निशा में मंदिर में स्थित मूर्तियों के बातचीत करने की आवाजें सुनाई देती हैं। इस अनोखी मान्यता से वैज्ञानिक भी हैरानी में है। कई लोगों ने कहा कि “यहां से आते जाते समय रात को मंदिर से आने वाली बुदबुदाने की आवाजें सुनाई देती हैं।” इन लोगों का कहना है, “ऐसा लगता है मानों मूर्तियाँ आपस में कुछ बाते कर रही हों

हालांकि इस बात की जांच के लिए वैज्ञानिक भी वहां पहुंचे और उन्होंने पाया कि मंदिर में किसी के मौजूद न होने के बाद भी यहां मध्य-रात्रि में आवजें गुंजती हैं। इसके बाद से वैज्ञानिकों ने भी इस बात को मान लिया कि मंदिर में कुछ तो अजीब है। यह मंदिर करीब 400 वर्ष पूर्व स्थापित किया गया था।