Check the settingsलालू को ओपन जेल में शिफ्ट कराने की तैयारी, गाय-भेस भी होंगे साथ — Action News India
Breaking News
लालू को ओपन जेल में शिफ्ट कराने की तैयारी, गाय-भेस भी होंगे साथ

लालू को ओपन जेल में शिफ्ट कराने की तैयारी, गाय-भेस भी होंगे साथ

​नई दिल्ली। चारा घोटाला में दोषी करार दिए जाने के बाद बीते शनिवार को सीबीआई कोर्ट द्वारा साढ़े 3 साल की सजा और ₹5 लाख के जुर्माना के बाद लालू प्रसाद यादव समेत 16 दोषियों को आज दूसरे दिन दूसरी जेल में शिफ्ट कराने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव समेत 16 दोषियों को बिरसा मुंडा जेल से रांची स्थित ओपन जेल में शिफ्ट कराया जाएगा । ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है कि सभी दोषी उम्रदराज है, ऐसे में उन्हें वहां अतिरिक्त सुविधाएं भी मिल सकेंगी।

गाय भैसों के साथ लालू को महसूस होगा अपनापन

सजा सुनाए जाने के दौरान सीबीआई कोर्ट के जज ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि ओपन जेल में गाय भैंस समेत अन्य मवेशी भी विचरण करेंगे। जिससे लालू प्रसाद यादव को अपनापन महसूस होगा। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव को यह सजा का चारा घोटाला में मिली है। जिसके कारण उन्हें यहां गाय भेस व जानवर देख कर अपनापन महसूस होगा।

कैसी होती है ओपन जेल?

 सजा सुनाए जाने के दौरान लालू प्रसाद यादव ने सीबीआई कोर्ट के जज से यह शिकायत की थी कि वह इस दौरान जिस जेल में है। वहां उन्हें पीने का साफ पानी नहीं मिलता है । ऐसे में ओपन जेल में यहां सजा काटने वाले कैदी को एक्वागार्ड का साफ पानी मिलता है । इसी के साथ सजायाफ्ता के रहने के लिए भी यहां उचित प्रबंध रहता है । यहां के क्वार्टर में अटैच बाथरूम किचन आदि की व्यवस्था होती है , और सजायाफ्ता के साथ उसकी पत्नी के साथ छोटा बच्चा भी रह सकता है । ऐसे में लालू प्रसाद यादव को जेल में काफी कुछ राहत मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*