Check the settingsदेवगढ़ में वोट क्लब के लिए डीएम ने की बैठक, बढेगा पर्यटन — Action News India
Breaking News
देवगढ़ में वोट क्लब के लिए डीएम ने की बैठक, बढेगा पर्यटन

देवगढ़ में वोट क्लब के लिए डीएम ने की बैठक, बढेगा पर्यटन

ललितपुर। ​जिलाधिकारी ललितपुर मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में जिला पर्यटन प्रोत्साहन परिषद की बैठक आयोजित की गयी। बैठक का उद्देश्य ललितपुर जनपद में पर्यटन के विकास को बढ़ावा देने के सन्दर्भ में विभिन्न विषयों पर चर्चा करना था।

बैठक में सर्वप्रथम देवगढ़ स्थित बोट क्लब के विकास एवं संचालन पर चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी सदस्यों से देवगढ़ स्थित बोट क्लब के सफलतापूर्वक संचालन के लिए सुझाव मांगे। सदस्यों ने एकमत से बोट क्लब का संचालन, संरक्षण एवं विकास पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप के मॉडल पर कराये जाने का सुझाव दिया, जिस पर जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय पयर्टन अधिकारी, झांसी को निर्देशित किया कि वे पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप के आधार पर बोट क्लब के संचालन के लिए आवश्यक कदम उठायें। बैठक में पर्यटन विभाग की तरफ से ललितपुर जनपद में एक महोत्सव आयोजित कराने का भी प्रस्ताव रखा गया, जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें नगर पालिका से सम्पर्क कर ललितपुर महोत्सव की तर्ज पर जनपद में महोत्सव आयोजित कराने के निर्देश दिये। 
जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी को निर्देशित किया कि वे शीघ्र महोत्सव के आयोजन के सन्दर्भ में सम्बंधित विभागों, जनप्रतिनिधियों तथा ललितपुर जनपद के गणमान्य व्यक्तियों की एक बैठक आयोजित करायें तथा महोत्सव आयोजित किये जाने की रूपरेखा तैयार करायें। बैठक में सुमेरा तालाब में कराये गये निर्माण कार्य एवं सुंदरीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने कराये गये कार्यों की टी0एस0ई0 जांच के भी आदेश दिये। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, अपर पुलिस अधीक्षक ए0के0 विजेता, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी डॉ0 कल्याण सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी विष्णुकान्त द्विवेदी, अधिशाषी अभियंता पी0डब्ल्यु0डी0 रामसूरत, जिला सूचना अधिकारी पीयूष चन्द्र राय सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*