Check the settingsकौन है टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स का पति, जानकर हो जाएंगे हैरान — Action News India
Breaking News
कौन है टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स का पति, जानकर हो जाएंगे हैरान
सेरेना विलियम्स

कौन है टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स का पति, जानकर हो जाएंगे हैरान

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया है. पूरी दुनिया से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि सेरेना की बिटिया के पापा कौन हैं. वैसे हम आपको बता दें कि वह टेनिस स्टार के मुकाबले 40 गुना गरीब है. सेरेना की प्रसिद्धि के सामने भी उसका कद बौना ही है लेकिन ऐसा भी नहीं कि वो कोई छोटी मोटी हस्ती है.  उसका नाम अलेक्सिस ओहानियन है. उसकी भी अपनी पहचान है. दुनिया की नामी गिरामी हस्तियों में उसकी भी गिनती होती है. हां ये बात सही कि दौलत और शोहरत के मामले में वह सेरेना से कहीं पीछे हैं.

रेडइट साइट के मालिक

34 साल के ओहानियन भी उन लोगों में रहे हैं जो बहुत कम उम्र में अपने देश की सेलिब्रिटी बन गए. उन्होंने कालेज की पढाई पूरी करने के बाद अपने दोस्त के साथ मिलकर रेडइन नाम से सोशल न्यूज वेबसाइट शुरू की. जो इस समय दुनिया की सबसे लोकप्रिय साइट्स में है. ये अमेरिका की छठी बड़ी वेबसाइट कही जाती है. इसने उन्हें अमेरिका के प्रसिद्ध लोगों की कतार में ला दिया.

सेरेना 18 गुना ज्यादा अमीर

अब बात करते हैं कि क्या वाकई सेरेना विलियम्स की दौलत अलेक्सिस की तुलना में कई गुना ज्यादा है यानि दौलत के मामले में वह अपने मंगेतर से कहीं ज्यादा अमीर हैं. इसका जवाब है हां. सेरेना के पास अगर कुल 170 मिलियन डॉलर की संपत्ति है तो अलेक्सिस की संपत्ति महज 09 मिलियन डॉलर. एक दो साल पहले तो ये केवल 4.5 मिलियन डॉलर थी, देखते ही देखते इसमें तेजी से इजाफा हुआ. माना जा रहा है कि आने वाले समय में ये और बढ़ेगी. वैसे अगर उनकी रेडइन साइट की कीमत की बात करें तो ये फिलहाल 407 मिलियन पाउंड (336 करोड़ रुपए) की है.

कहां से आता है सेरेना के पास पैसा

सेरेना विलियम्स केवल टेनिस ही नहीं खेलतीं और उनके आकर्षक करार हैं बल्कि साथ ही उनका फैशन का बड़ा कारोबार है. वह खुद डिजाइनिंग भी करती हैं और उनके नाम से फैशन ब्रांड भी है. साथ ही उन्होंने मियामी डाल्फिंस में भी पैसा लगाया हुआ है. टेनिस से उन्होंने अकूत पैसा कमाया है. अगले साल आस्ट्रेलियाई ओपन से वह फिर टेनिस कोर्ट में आकर खेलना शुरू कर देंगी.
अलेक्सिस 1983 में न्यूयार्क सिटी में पैदा हुए. उनके पिता अार्मेनिया से अमेरिका आए थे जबकि उनके बाबा का परिवार शरणार्थी के रूप में यहां पहुंचे थे. उनकी मां जर्मन हैं. जो अमेरिका और भी खराब हालत में आई थीं. उन्हें अमेरिका में मेड का वीजा मिला था. लिहाजा अलेक्सिस का परिवार काफी साधारण परिवार है. आज ओहानियन जहां कहीं भी हैं, वो खुद की बदौलत हैं.

सेरेना के मंगेतर के कारोबार

ओहानियन ने 2005 में डिग्री हासिल की. फिर रेडइट साइट शुरू की.इसके बाद भी उन्होंने दो वेबसाइट और शुरू की. इसी साल उन्होंने वेंचर कैपिटल फर्म शुरू की.

अमेरिका के बेस्ट सेलर भी हैं

यही नहीं अलेक्सिस वर्ष 2013 में सबसे ज्यादा बिकने वाली किताब विदाउट देअरः हाउ द ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी विल बी मेड, नाट मैनेज्ड.लिखी थी. जो आज भी अमेरिका में काफी बिकती है.

कैसे शुरू हुआ रोमांस

सेरेना और अलेक्सिस का रोमांस वर्ष 2015 में शुरू हुआ. रोम में दोनों एक रेस्टोरेंट में लंच के समय टकरा गए. इसके बाद दोनों की कुछ और मुलाकातें हुई. फिर दोनों का चोरी छिपे रोमांस शुरू हुआ. इसे दोनों ने काफी छिपाने की कोशिश की. पिछले साल दिसंबर में दोनों ने अपनी सगाई की घोषणा की. इसके बाद अप्रैल में ही ये खबरें आईं कि सेरेना गर्भवती हो गई हैं. सेरेना अपने प्रेमी से एक साल ज्यादा उम्र की हैं.

सेरेना का नाम कई से जुड़ा

इससे पहले सेरेना का रोमांस हालीवुड फिल्म डायरेक्टर ब्रेट रेटनर, पूर्व कोच पैट्रिक मोराटोगलोऊ, बेल्जियन टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव से जुड़ा.