Check the settingsजालौन के बाद अब झाँसी में क़ुदरत कहर, आज फिर गिरे ओले — Action News India
Breaking News
जालौन के बाद अब झाँसी में क़ुदरत कहर, आज फिर गिरे ओले

जालौन के बाद अब झाँसी में क़ुदरत कहर, आज फिर गिरे ओले

झाँसी। बुंदेलखंड की जालौन के बाद अब झांसी में भी आज देर शाम किसानों पर कुदरत का कहर जमकर बरसा इस दौरान कई मिनट तक सूखे ओले बरसने से फसलें बर्बाद होने के कगार पर आ गई हैं। जिससे एक बार फिर बुंदेलखंड के किसानों की चिंता की लकीरें बढ़ गई हैं।

आपको बता दें कि बीते 3 दिनों से उत्तर भारत में शीतलहर के साथ आसमान में बादल उमड़ घुमड़ कर रहे हैं। बीते रविवार को बुंदेलखंड के जालौन में करीब 16 मिनट तक ओले बरसे । जिससे यहां की फसलें तबाह हो गई । इसके दूसरे दिन सोमवार को देर शाम झांसी के गुरसराय के आसपास के क्षेत्र आलमपुरा, नगरा, सेमरी, सुट्टा , दखनेश्वर, सरसेडा, बिलाटी खेत, आदि क्षेत्र में भी ओलावृष्टि हुई। वहीं दूसरी तरफ टहरौली , बंगरा , टोडी फतेहपुर , पूछ आदि क्षेत्रों में भी एक्शन न्यूज़ के सिटीजन रिपोर्टर ने ओलावृष्टि होने की पुष्टि की है।

ज्ञात हो कि रविवार को झांसी के समथर क्षेत्र में भी ओलावृष्टि हुई थी। जब एक्शन न्यूज़ नें इसके असर के लिए झांसी जनपद के तमाम गांव के किसानों से दूरभाष पर बात की तो उन्होंने बताया कि अब तक इससे केवल मसूर और चना की फसल को नुकसान था, लेकिन आज हुई ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ है । ऐसे में प्रशासन को मुआयना करा किसानों को मुआवजा दिलाना चाहिए।

ब्यूरो रिपोर्ट : अशुतोष नायक/रवि रठा/नरेंद्र सविता/रमाकांत सोनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*