Check the settingsझाँसी की लड़की के जिस्म पर मध्य प्रदेश में लिखी जुल्म की इमारत — Action News India
Breaking News
झाँसी की लड़की के जिस्म पर मध्य प्रदेश में लिखी जुल्म की इमारत

झाँसी की लड़की के जिस्म पर मध्य प्रदेश में लिखी जुल्म की इमारत

​मऊरानीपुर (झॉसी) । पहले कैरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की, लेकिन बच गई। फिर कुयें में हत्या के उद्देश्य से फेेंका,फिर भी बच गई। यह दास्तां है सीमा की जो दहेज की मारी है। शादी के महज दस माह में ही दहेज दानवों ने घर आई नव विवाहिता के जिस्म पर जुल्म की लकीरें लिख दी। 

पिता के अनुसार मायके से विदा होकर गई बिटिया ससुराल सुख क्या होता है,आज तक नही जान पाई। दहेज दानवों ने जो किया वह दारिंदों को भी दहशत में डालने वाला है। सीमा के पिता दलपत ने बताया कि उसने अपनी बेटी सीमा की शादी ग्राम मनपसार थाना खरगापुर जिला टीकमगढ म.प्र. निवासी रामप्रसाद उर्फ गोलू के साथ र्प्याप्त दान दहेज के साथ गत 10 मार्च 17 को शादी की थी। लेकिन बाइक और अन्य नगदी आदि सहित अन्य मांगें पूरी करनें के लिये पहली विदा में ससुराल पहुंचते कहा गया । मांग पूरी न होने पर उसके साथ जानवरों जैसा सलूक कर भूखा प्यासा रखा गया। उत्पीडन की हर हद पार हो गई। 
दिये पत्र में दहेज लाने के तानों के चलते उस पर कैरासिन छिडक कर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया, लेकिन किस्मत उस पर मेहरबान रही, गत 8 दिसम्बर को उसके ससुराली जनों ने उसे जान से मारने की नीयत से खेत के कुयेंं में पटक दिया, शोर मचाने पर आसपास के लोगो ने बचाया। किसी तरह उसने अपने-पिता दलपत को अवगत कराया तो वह बाइक व रुपये देने में असमर्थ हो गया, जिस पर उसने अपनी पुत्री सीमा को मायके अपने पास बुला लिया। 

रिपोर्ट : रवि रठा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*