Check the settingsजालौन में पटरी से उतरी मालगाड़ी ,मचा हड़कंप — Action News India
Breaking News
जालौन में पटरी से उतरी मालगाड़ी ,मचा हड़कंप

जालौन में पटरी से उतरी मालगाड़ी ,मचा हड़कंप

जालौन। जालौन के आटा रेलवे स्टेशन पर आज शाम एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। लूप लाईन पर जाते समय मालगाड़ी का एक पहिया पटरी से उतर जाने से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए । इस हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हो पाई जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया । 

जानकारी के मुताबिक आज शाम को एकमालगाडी झांसी से कानपुर की ओर गिट्टी लेकर जा रही थी। जब मालगाडी को आटा स्टेशन पर पहुंची और उसे लूप लाईन पर खड़ा किया जा रहा था तभी एक बोगी का पहिया पटरी से उतार गया। पहिया उतार जाने से जोरदार आवाज हुयी जिससे वहाँ पर हडकम्प मच गया और पटरी में सपोट जे लिये लगी क्लिप उखड़ गई। गनीमत यह रही कि मालगाड़ी रफ्तार में नहीं थी नहीं तो मालगाडी के डब्बे पलट  पलट सकते थे। 
इस हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे स्टेशन आटा के अधिकारी मौके पर पहुंचे जिससे यह पता चल सके कि यह हादसा कैसे हुआ । मालगाड़ी के लूप लाईन पर डिरेल होने के कारण के डिरेल के होने से कुछ देर के लिये यातायात बाधित जरूर रहा लेकिन फिर यातायात 
चालू हो गया। हालाँकि इस हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हो पाई है जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया । आटा रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि कोई हानी नहीं हुयी फिर भी जाँच कराई जाएगी । 

रिपोर्ट : दुर्गेश कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*