Check the settingsजालौन में बारिश के साथ 26 मिनट तक गिरे ओले, फसलें बर्बाद-किसान मायूस — Action News India
Breaking News
जालौन में बारिश के साथ 26 मिनट तक गिरे ओले, फसलें बर्बाद-किसान मायूस

जालौन में बारिश के साथ 26 मिनट तक गिरे ओले, फसलें बर्बाद-किसान मायूस

जालौन। जालौन में आज मौसम ने अचानक करवट बदल ली। सुबह से ही तेज बारिश के साथ ओले गिरने शुरू हो गयेजिससे किसानों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिली। ओले गिरने से किसानों की मटर, मसूर, चने और गेहूं की फसल को भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

बता दे कि बुंदेलखंड का इलाका पिछले कई सालों से सूखे और बेमौसम बारिश से जूझ रहा है। जिससे यहां के किसान अपनी फसल की पैदावार नहीं बढ़ा पा रहे थे। इस बार किसानों को थोड़ी बहुत जरूर उम्मीद दिख रही थी कि उनकी फसल अच्छी होगी लेकिन आज जनपद जालौन के कोंच में अचानक मौसम ने करवट बदलकर किसानों को मायूस कर दिया। सुबह से ही तेज बारिश और ओलों ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। आधे घंटे से अधिक तक ओले गिरने से किसानों की चनामसूरमटर और गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है। किसानों को हुये नुकसान को लेकर किसान परेशान है और प्रशासन से ही आस लगाये हैं अब देखना यह है कि प्रशासन किसानों की कितनी मदद करता है। किसानों के चेहरों पर मायूसी साफ साफ दिखाई देखी जा सकती है।

किसानों का कहना है कि उन्हें हमेशा मौसम की मार झेलनी पड़ती है और इस बार ओले गिरने से उनकी फसल प्रभावित हुई है और 80 फीसदी फसलों को नुकसान हुआ हूं। किसानों ने सरकार से मॉग की है कि उनकी फसलों के नुकसान को देखते हुये सरकार उन्‍हें मुआवजा राशि दिलाये।

रिपोर्ट : दुर्गेश कुशवाहा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*