Check the settingsबड़ी खबर : गुजरात चुनाव की Re-कॉउंटिंग को लेकर IPS अफसर ने HC कोर्ट में दायर कीं 20 याचिका — Action News India
Breaking News
बड़ी खबर : गुजरात चुनाव की Re-कॉउंटिंग को लेकर IPS अफसर ने HC कोर्ट में दायर कीं 20 याचिका

बड़ी खबर : गुजरात चुनाव की Re-कॉउंटिंग को लेकर IPS अफसर ने HC कोर्ट में दायर कीं 20 याचिका

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव भले ही खत्म हो चुके हो, लेकिन चुनाव के नतीजों को लेकर ईवीएम को लेकर गहराया विवाद अभी थमने को तैयार नहीं है । इसी को लेकर गुरुवार को 20 याचिकाएं दायर हुई हैं। जिसने गुजरात की राजनीति में हड़कंप पैदा कर दिया।  गुरुवार को गुजरात हाईकोर्ट में अलग-अलग लोगों द्वारा 20 याचिकाएं दायर की गई। जिसमें 5000 से कम अंतर के वोटों से जीत गई सीटों के नतीजो को चुनौती दी गई है। खास बात यह है कि 16 सीटें ऐसी हैं जिनमें जीत का अंतर 3000 से भी कम है । जिन सीटों पर नतीजों को चुनौती दी गई है। उसमें अहमदाबाद की ढोकला से चुनाव जीते कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा , कांटे की टक्कर वाली पुरंदर की सीट जहां बाबू बोखिरिया ने अर्जुन मोढवाडिया को हराया , गोधरा की BJP के  सीके राउजी की सीट में महज 250 वोट के अंतर से चुनाव जीते हैं । ऐसे ही तमाम विधानसभा को लेकर 20 अलग-अलग याचिकाएं दायर की याचिका की दायर होने से गुजरात की राजनीति में भूचाल आ गया है । 

गुजरात हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर अलग-अलग वकीलों के जरिए 20 याचिकाएं दायर की गई है । जिसमें पूर्व आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा प्रमुख याचिका कर्ता है।  उन्होंने कोर्ट में कांग्रेस और बीजेपी के सभी नेताओं के खिलाफ जीत के लिए याचिका दायर की है । गुजरात हाईकोर्ट जल्द ही इन याचिकाओं को लेकर सुनवाई शुरू करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*