Check the settingsछात्र संघ चुनाव की मांग कर रहे स्टूडेंट्स पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, Video Viral — Action News India
Breaking News
छात्र संघ चुनाव की मांग कर रहे स्टूडेंट्स पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, Video Viral

छात्र संघ चुनाव की मांग कर रहे स्टूडेंट्स पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, Video Viral

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज पुलिस ने छात्रों पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाई । इस घटना के बाद छात्र छात्राओं ने और भी उग्र रुप ले लिया । दरअसल गोरखपुर यूनिवर्सिटी के छात्र, छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर बवाल काट रहे थे।  इस दौरान छात्र मुख्य प्रशासनिक भवन का ताला खोलने को लेकर कर्मचारियों को हलकान कर रहे थे । तभी इसकी सूचना पुलिस को दी गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने यूनिवर्सिटी के छात्रों पर लाठियां बरसाना शुरू कर दी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। एक तरफ जहां छात्र, छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं । तो वहीं स्थानीय नेता, समेत शासन-प्रशासन इसको लेकर रजामंद नहीं दिख रहा है। इसी के चलते जगह-जगह छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं । इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट छात्रसंघ चुनाव की मांग कराने को लेकर नारेबाजी कर रहे थे । इस दौरान छात्र यूनिवर्सिटी का मुख्य प्रशासनिक भवन खोलने को लेकर अड़े हुए थे । लेकिन कर्मचारी इसे नहीं खोल नहीं रहे थे। इसके बाद छात्रों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट, हाथापाई भी कर दी । जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को दौड़ाना शुरु कर दिया। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया । जिस की बात छात्राओं ने उग्र रूप ले लिया।

ज्ञातव्य हो कि बीते दिन ही यूनिवर्सिटी के कुलपति को डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने छात्र संघ चुनाव को लेकर साफ-साफ निर्देश दिए थे । यही नहीं यूनिवर्सिटी के चुनाव नोडल अधिकारी संजय बैजल द्वारा बनाई गई चुनावी रिपोर्ट को भी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने खारिज कर दिया था । इसके बाद छात्रों ने यहां पर बवाल काटना शुरु कर दिया था ।जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आज यूनिवर्सिटी के छात्रों पर जमकर लाठियां तोड़ी।