Check the settingsपिता ने लगाया आरोप-पुलिस उत्पीडन से तंग पुत्र ने की थी आत्महत्या — Action News India
Breaking News
पिता ने लगाया आरोप-पुलिस उत्पीडन से तंग पुत्र ने की थी आत्महत्या

पिता ने लगाया आरोप-पुलिस उत्पीडन से तंग पुत्र ने की थी आत्महत्या

मऊरानीपुर(झांसी)- पुलिस उत्पीडन से परेशान पुत्र द्वारा फांसी लगाकर जान देने के बाद जिम्मेदार दरोगाओं के खिलाफ कार्यवाही न करने का आरोप स्थानीय पुलिस, प्रशासन पर लगाते हुये बृद्व पिता ने उच्चाधिकारी के नाम दिये पत्र में बताया कि अधिकारियों के आश्वासन नक्कार खाने की तूती बनकर रह गये, उक्त मामले की रिपोर्ट आज तक नही लिखी गई।

यह था मामला

ग्राम अक्सेव थाना लहचूरा निवासी सुखलाल पुत्र रमू अहिरवार ने बताया कि अब से करीब ढाई माह पूर्व 26 अप्रेल 18 को उसकी नाबालिग पौत्री सोनम पुत्री हरिशंकर को ग्राम हरकनपुरा थाना बांसवी जिला बलिया निवासी युवक आनंद सिंह पुत्र संतोंष सिंह शादी का झांसा देकर दिल्ली ले गया।

कागजी कोरम पूरा करती रही पुलिस

इस पूरे प्रकरण में पुत्री के लापता होने पर पिता हरीशंकर ने लहचूरा पुलिस को अपहरण की सूचना दी जिस पर कई चक्कर काटने के बाद मामला सिर्फ गुमशुदी में दर्ज कर लिया गया।

दिये पत्र के अनुसार पूरे मामले में पुलिस कागजी कोरम पूरा करता रही व उसके पुत्र पर समझौते का जबरन दबाब बनाया जिससे तंग आकर उसके पुत्र हरीशंकर ने गत 12 मई 18 को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

जब गांव वालों को पुलिस के अमानवीय कृत्य के बारे में पता चला तो पंचनामा भरने का विरोध किया जिस पर एस.डी.एम. व सी.ओ. मौके पर गये जहां गांव वालों के समक्ष सम्बंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया तब कहीं पी.एम. के बाद उसके पुत्र का अंतिम संस्कार कर दिया गया लेकिन मामले में लिप्त पुलिस पर आज तक कोई कार्यवाही न किये जाने पर पुलिस महानिदेशक व मानवाधिकार आयोग के नाम भेजे पत्र में पुत्र को आत्महत्या के लिये प्रेरित करने वाले सम्बंधित दरोगाओं व सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।

रिपोर्ट- रवि अग्रवाल रठा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*