Check the settingsशर्मनाक : कर्ज चुकाने के बावजूद सूदखोर ने सरेआम पिटाई कर दी — Action News India
Breaking News
शर्मनाक : कर्ज चुकाने के बावजूद सूदखोर ने सरेआम पिटाई कर दी

शर्मनाक : कर्ज चुकाने के बावजूद सूदखोर ने सरेआम पिटाई कर दी

मऊरानीपुर (झाँसी) पत्नी के उपचार के लिये खेती की जमीन बेच दी, और पैसे की जरुरत पडने पर गांव निवासी से रुपये ब्याज पर लिये, काम होने के बाद रुपये मय ब्याज के वापस कर दिये गये।

लेकिन सूदखोरों की रकम अब भी ज्यों की त्यों बनी हैं, जब विरोध किया तो मारपीट की गई।

जबरन रुपये बसूलने के लिये सूदखोर पीढित के पीछे मऊरानीपुर तक आ पहुँचे यहां तारीख करने के बाद पत्नी को मेला जलबिहार दिखाने के नाम पर रुका तो उसे यहां भी पत्नी सहित मारापीटा गया।

ग्राम वीरा निवासी हरजू पुत्र मोतीलाल ने बताया कि कुछ समय पूर्व उसकी पत्नी बीमार पड गई, जिसका उपचार कराया गया डाक्टर ने गम्भीर बीमारी बताई पैसे के अभाव में हरजू ने अपनी एक बीघा जमीन बेच कर उपचार करवाया।

हरजू के अनुसार और रुपयों की जरुरत पडने पर उसने ग्राम निवासी सूदखोर से रुपये उधार लिये जिसमें दो माह में दो गुने देने की शर्त पर रुपये दिये।
पीढित के अनुसार वह गत 28 सितम्बर को कचहरी तारीख करने के अलावा पत्नी श्रीमति शीला को दिखाने साथ लेकर आया था।
यहां तारीख करने के बाद पत्नी को दिखाया एवं पत्नी के कहने पर मेला जलबिहार देखने रुक गया।
आरोप लगाया कि देर शाम जब वह नदी रिपटे के पास मेले में पत्नी सहित घूम रहा था तभी पीछे लगे सूदखोर अपने साथियों सहित आया व घेर कर रुपये देने को कहा जब उसने विराध किया तो बेरहमी से मारपीट की गई।

बीच बचाव में बीमार पत्नी आई तो उसे भी मारा गया साथ ही जेब में रखे एक हजार रुपये छीन लिये, कोतवाल के नाम हरजू ने नामजद तहरीर देकर उसकी पत्नी सहित की गई मारपीट के अलावा जबरन सूदखोंरों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की।

रिपोर्ट-  रवि अग्रवाल रठा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*