Check the settingsरोजाना भीषण जाम के झाम से जूझ रहे नगरवासी — Action News India
Breaking News
रोजाना भीषण जाम के झाम से जूझ रहे नगरवासी

रोजाना भीषण जाम के झाम से जूझ रहे नगरवासी

मऊरानीपुर (झांसी) कोतवाली पुलिस की कवायद के बाद भी नगर क्षेत्र जाम के झाम से जूझ रहा है हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि पैदल चलने वालों तक की खैर नहीं रह गई प्रतिदिन छुटपुट दुर्घटनाएं हो रही हैं।

नगर क्षेत्र में बजरिया से लेकर डाकघर चौराहा होते हुए बिलैया चौराहे तक जाम ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि इमरजेंसी पड़ने पर गलियों को बाईपास बना कर काम चलाया जा रहा है जिससे तंग गलियों में खेलने वाले बच्चे दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं इससे पहले कि बड़ा हादसा हो प्रशासन सख्त कदम उठाते हुए यातायात व्यवस्था पटरी पर लाए।

अति संवेदनशील स्थल सराफा बाजार की ओर से अतुल सराफ प्रेम नारायण राकेश सोनी विजय सर्राफ दीपक सोनी महेंद्र सोनी नत्थू भैया सहित दर्जनों दुकानदारों ने बताया कि पूर्व में बड़ा बाजार पुलिस चौराहे पर स्थाई पुलिस पिकेट की तैनाती होने के कारण वयवस्था काफी हद तक सही रहती थी लेकिन उक्त अति संवेदनशील स्थल से पुलिस पिकेट बंद कर देने से बजरिया सराफा बाजार चौराहा तक यातायात ध्वस्त हो गया। विरोध करने पर वाहन चालक  मारपीट पर आमादा हो जाते हैं उन्होंने मांग की है कि उंक्त स्थल पर पूरी तरह स्थाई जाए। इनके अलावा समाजसेवी राहुल ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रक लोडर कार वाहन दोपहिया वाहन ने यातायात को ध्वस्त कर के रख दिया आज दोपहर सराफा बाजार चौराहे के पास ट्रैक्टर चालक ने दबंगई से सड़क पर आ खड़ा कर दिया जिससे दोनों ओर घंटा तक जाम लगा रहा वाहनों की कतारें लगी रही पैदल आवागमन तक दूभर रहा।
राजेंद्र राहुल ने बताया रात में 20 फुट चौड़ी सड़क दिन में 10 फुट रह जाती है कारण दुकानदार अपनी दुकान के आगे पट्टी पर बढ़ाव कर सड़कों पर अपने शोरूम और दुकानों के वोर्ड लगा देते हैं दोनों ओर से ऐसेे हालात बन जाने से यातायात ध्वस्त हो जाता है।
प्रशासन से मांग की है इस मामले को गंभीरता से लेकर तत्काल राहत दिलाई जाए अन्यथा बनने पर मजबूर हो जाएंगे।

रिपोर्ट- रवि अग्रवाल रठा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*