Check the settingsताबड़तोड़ फायरिंग से दहला गाँव, हिंसा का नंगानाच — Action News India
Breaking News
ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला गाँव, हिंसा का नंगानाच

ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला गाँव, हिंसा का नंगानाच

मऊरानीपुर (झांसी) गत देर रात रामलीला देखने जा रहे युवक से अवैध वसूली की मांग की गई। विरोध करने पर उसे बन्धक बनाया गया मारपीट के बीच जब परिजन आये तो सभी पर फायर झौंक दिये गये जिसमें एक ही परिवार के 22 महिलायें पुरुष जख्मी हो गयें, रात  में ही सभी को अस्पताल लाया गया यहां उपचार के बीच हालत गम्भीर होने पर एक को रिफर किया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हालात उस समय बिगड गये जब युवक को बचाने आये घर के परिजनों पर दबंगो ने जमकर फायरिंग की सूचना पर सी.ओ. ने मौके पर जाकर हालात सम्हाले व सभी को अस्पताल भिजवाया।मामला दर्ज करने के आदेश दिये।

सूत्रों के अनुसार ग्राम अक्सेव थाना लहचूरा निवासी संतोंष पुत्र बृजभान कुशवाहा गत देर रात करीब ग्यारह बजे रामलीला देखने जा रहा था।

तभी गावों के दबंगों ने नशे में उससे अवैध वसूली मांगी, जब विरोध किया तो उसे एक मकान में बन्धक बनाकर मारपीट की गई।

जब शोर मचाया तो परिवार से भरतलाल पुत्र भगवानदास ,जगदीश पुत्र बिहारी, घनश्याम पुत्र परमसुख, हरीशंकर पुत्र अमरजू,  बृजलाल पुत्र अनंदी, जुगल पुत्र धन्धू, बिहारी पुत्र लखू, मनमेाहन पुत्र जुगल, अजय पुत्र आशाराम, जयराम पुत्र आशाराम, मनोज पुत्र राजकुमार बचाने आये तो उन पर वैध अवैध असलहों से फायरिंग कर दी।

जिससे वह जख्मी हो गये।

बताया की गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर परिवार से आई महिला श्रीमति सुखदेवी, फूलवती, सुमित्रा, उर्मिला, जशोदा, भारती, पुष्पा, कौशल्या, मिथला, रेखा पर भी फायर झौंक दिये जिसके छर्रे लगने से सभी 22 जख्मी हो गये।

मौके पर पहुंची पुलिस के हाथ पांव फूल गये, हालात और बिगडते देख सी.ओ. संग्राम सिंह पुलिस बल के साथ जा पहुंचे व स्थित को काबू में करते हुये एक तरफ जख्मीयों को अस्पताल पहुंचाया तो वहीं बदमाशों के खिलाफ जमकर दबिशें दी गई।

सी ओ. संग्राम सिंह ने बताया कि घटना सही है व प्रथम दृष्टया में मामला रंजिसन प्रतीत हुआ हैं जो जख्मी हुये उनका उपचार करवाया गया सम्बंधित आरोपियों में से कुछ को हिरासत में ले लिया गया हैं।

सूत्रों की मानें तो गावं में ठाकुरों के बर्चस्व की जंग लम्बे समय से चल रही है जिसमें उक्त परिवार मोहरा बन गया।

रिपोर्ट- रवि अग्रवाल रठा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*