Check the settingsझाँसी : बेटी की शादी की चिंता में एक और बुंदेली किसान की मौत — Action News India
Breaking News
झाँसी : बेटी की शादी की चिंता में एक और बुंदेली किसान की मौत

झाँसी : बेटी की शादी की चिंता में एक और बुंदेली किसान की मौत

​मऊरानीपुर (झांसी). आज दोपहर ग्राम घाट लहचूरा निवासी किसान हरनारायण जैसे ही खेत में पहुंचा वहां का मंजर देख मौके पर अचेत हो गया।।  बेहोश अवस्था में उसे परिजन अस्पताल लेकर आए यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया । प्रथम नजर में मामला हार्ड अटैक का बताया गया है । 8 बीघा खेती के काश्तकार हरनारायण ने अपनी चौथी बेटी कि शादी के लिए कर्जा लिया था शीघ्र शादी होने वाली थी

                                       बताया गया कि 4 साल से खेती के लिए घर की जमा पूंजी ख़त्म हो गई । इस दौरान उसने आखरी बेटी की शादी के लिए कर्ज लेकर जल्द ही हाथ पीले करने के लिए तैयारियां करते हुए खेती से उम्मीद लगाई थी कि इस बार फसल होने पर घर के तमाम कार्य एवं कर्ज आदी से पाने के लिए मृतक किसान ने रात दिन खेत में डेरा डाल अन्ना जानवरों से उसे बचाया।।     जानकारी के अनुसार 5 दिन पूर्व अचानक बदले मौसम और वर्षा एवं ओलावृष्टि के चलते खेत में खड़ी फसल दफन हो गई जिससे वह चिंतित रहने लगा ग्रामीणों के अनुसार आज दोपहर जब खेत में पहुँचा तो  ख्वाबों के बिखरते अरमानों को देख होश उड़ गए एवं मौके पर बेहोश हो गया । जिसे तत्काल अस्पताल लाया गया यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया । किसान शेर की मौत पर तथाकथित नेताओं ने मामले की जानकारी मिलते ही अपनी अपनी रोटी सेकते हुए शेर की मौत पर सियारों की तरह खड़े होकर हुआ हुआ का तमाशा रचा। इस मामले में प्रशासन से मांग की गई कि  मृतक किसान के परिवार को सरकार की ओर से सहायता राशि दी जाए।   

मऊरानीपुर में 2 पर गुंडा एक्ट की कार्यवाही                       

 मऊरानीपुर – कोतवाली पुलिस ने दो पर गुण्डाएक्ट की कार्यवाही की। कोतवाल सुनीत सिंह ने बताया कि विजरवारा निवासी प्रकाश कुशवाहा पुत्र घनश्याम कुशवाहा तथा रौनी निवासी प्रकाश अहिरवार पुत्र बृजलाल के खिलाफ थ्री यूपी गुण्डा एक्ट लगाया गया है। क्षेत्र के खुरापातियो को चिन्हित किया जा रहा है। शांति व्यवस्था कायम करने के लिये कार्यवाहियां की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*