Check the settingsनवोदय बरुआसागर में हुई प्रश्नमंच,स्टूडेंट्स ने दागे एक दूसरे पर सवाल — Action News India
Breaking News
नवोदय बरुआसागर में हुई प्रश्नमंच,स्टूडेंट्स ने दागे एक दूसरे पर सवाल

नवोदय बरुआसागर में हुई प्रश्नमंच,स्टूडेंट्स ने दागे एक दूसरे पर सवाल

झांसी। आज शाम 4 बजे नवोदय विद्यालय में हिंदी पखवाडे के दौरान बहुउद्देशीय सभागार में हिंदी प्रश्नमंच का आयोजन किया गया। इसमें छात्र छात्राओं ने सदनानुसार भाग लिया। प्रतियोगिता में उदयगिरि के छात्र प्रवीण ,नीरज, रोहित और प्रिंस ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि बालिका सदन ब की छात्राओं मोहिनी यादव आकांक्षा राजपूत अभिलाषा और निकिता ने दूसरा और बालिका सदन अ की मुस्कान बुंदेला मुस्कान सिंह साक्षी और प्राची ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का सञ्चालन पी जी टी हिंदी श्री राजेशबाबू ने किया। अंक गणना का कार्य श्रीमती गीतारानी वर्मा एवं समय वीक्षक का कार्य टी जी टी उर्दू श्री कृष्णमोहन गोपाल ने किया।

प्रश्नमंच प्रतियोगिता की श्रीमती रीता निगम प्रभारी प्राचार्य सहित सभी शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने भूरि भूरि प्रशंसा की।विद्यालय की राजभाषा कार्यान्वयन समिति ने प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए सभी का आभार प्रकट किया।

आपको बता दें कि झांसी के बरुआसागर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में जनपद के चयनित मेधावी बच्चों को जगह मिलती है। इसके बाद यहां उनकी उच्च स्तरीय पढ़ाई के अलावा, कौशल, खेल ,व अन्य तरह से तैयारी करवाई जाती है। नवोदय विद्यालय में जगह पाने के लिए हर साल चयनित विद्यालयों में परीक्षा होती है । जिसमें सैकड़ो छात्र छात्रा भाग लेते हैं। परीक्षा पास करने वाले बच्चों को यहां जगह मिलती है।चयनित छात्र छात्राओं की यहीं रहने खान-पीने की व्यवस्था होती है।