Check the settingsधूमधाम से मनाया गया अन्नकूट महोत्सव — Action News India
Breaking News
धूमधाम से मनाया गया अन्नकूट महोत्सव

धूमधाम से मनाया गया अन्नकूट महोत्सव

झाँसी– नगर कटेरा के गहोई समाज मंदिर में गुरुवार को अन्नकूट महोत्सव प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी धूमधाम से मनाया गया। राम जानकी  भगवान की अलौकिक झांकी के दर्शन के लिए सुबह से देर रात तक भक्तों का तांता लगा रहा।

मंदिर के पुजारी महेंद्र पांडेय की देखरेख में भगवान का श्रृंगार किया गया। गुरुवार की सुबह की आरती के उपरांत मंदिर का कपाट खोल दिया गए इसी के साथ दर्शन-पूजन का क्रम शुरू हो गया।

नूतन वस्त्र, आभूषण व सुगंधित फूलों से सजी झांकी के दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतार लगी रही। पूरे मंदिर परिसर को तरह-तरह के फूलों व फलों से सजाया गया था। सर्वप्रथम मंदिर में सजाई गई  झांकी का पर्दा हटाने के साथ ही बने अन्नकूट के प्रसाद का ठाकुर जी को भोग लगाया और इसके साथ ही भक्तों का प्रसाद ग्रहण करने का दौर दोपहर शुरू हुआ जो सायं तक चलता रहा।

इसमें भारी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया। दीपावली के दूसरे दिन पड़ने वाले अन्नकूट महोत्सव का कटेरा नगर के गहोई मंदिर में विशेष महत्व है। इस मौके पर हरीराम डेंगरे, रामनाथ चउदा, रमेशचंद्र वरशैया, राजेंद्र डेंगरे, रामप्रकाश डेंगरे, लक्ष्मी नारायण रावत, वीरेंद्र डेंगरे, ओमप्रकाश बरसैयां, सुदामा प्रसाद बरसैयां, सीताराम डेंगरे, जगदीश प्रसाद डेंगरे, ओमप्रकाश रावत, रमेश रावत, बिनोद चउदा, सुनील डेंगरे, संजय डेंगरे, मनमोहन डेंगरे, श्यामलाल बरसैयां, रामजी गुप्ता, प्रदीप डेंगरे, राजीव डेंगरे, नरेंद्र डेंगरे, अनुराग गुप्ता, आदर्श गुप्ता,  अर्पित डेंगरे,सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- भूपेन्द्र गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*