Check the settingsगुरसरांय उर्द खरीद केंद्र पर आमरण अनशन शुरू, फिर पहुँचे SDM — Action News India
Breaking News
गुरसरांय उर्द खरीद केंद्र पर आमरण अनशन शुरू, फिर पहुँचे SDM

गुरसरांय उर्द खरीद केंद्र पर आमरण अनशन शुरू, फिर पहुँचे SDM

गुरसरांय। झांसी के गुरसराय उर्द खरीद केंद्र पर आज उड़द बेचने के लिए नवीन गल्ला मंडी परिसर में खड़े ट्रैक्टर की गिनती में और भी इजाफा हो गया है , तो वहीं दूसरी तरफ उर्द खरीद केंद्र प्रभारी की मुसीबतें भी बढ़ गई हैं। एक तरफ जहां किसानों के उर्द की समय से खरीद नहीं हो पा रही है , तो वहीं दूसरी तरफ बीते कई दिनों से किसान मंडी परिसर में ही अपने ट्रैक्टरों के साथ डेरा डाले हुए हैं । जिसको लेकर आज बुंदेलखंड किसान यूनियन ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

SDM ने क्रम से तुलाई करने को कहा, किसान बोले दबंगों की पहले हो रही तुलाई

किसानों की समस्या को लेकर देर शाम नवीन गल्ला मंडी उड़द खरीद केंद्र पहुंचे । उप जिलाधिकारी गरौठा ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी किसानों के उर्द से भरे ट्रैक्टरों की क्रम से तुलाई होगी, लेकिन इसी बीच किसानों ने उप जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कहा कि केंद्र प्रभारी द्वारा कमीशन देने वालों किसानों का उर्द पहले तोला जा रहा है । जिस पर उप जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को फटकार लगाते हुए और तुलाई में पारदर्शिता लाने की बात कही ।

किसानों के लिए रात में अलाव, दिन में पानी की व्यवस्ता

वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देश देते हुए बताया कि रात में यहां रुकने वाले किसानों के लिए अलाव की उचित व्यवस्था की जाए । पानी के टैंकर भी भेजे जाएं । ताकि उर्द बिक्री के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे किसानों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

मंडी में ही आमरण अनशन पर बैठे बुंदेलखंड किसान

दूसरी तरफ आमरण अनशन पर बैठे बुंदेलखंड किसान यूनियन के लोग देर शाम तक वहां जमें दिखाई दिए । बुंदेलखंड किसान यूनियन की मांग है कि किसानों से लगातार कमीशन वसूला जा रहा है । वही Dabangg किसानों का उर्द पहले तोला जा रहा है , जबकि छोटे और मझोले किसानों को सैंपल के नाम पर ठगा जा रहा है । इसमें स्थानीय अधिकारी भी शामिल हैं।

दूसरा केंद्र होगा शुरू

Action न्यूज़ की एक सवाल के जवाब में उप जिलाधिकारी गरौठा ने बताया कि जल्द ही यहां उर्द खरीद केंद्र का दूसरा कांटा भी शुरू हो जाएगा। जिससे किसानों की समस्याएं कुछ कम हो जाएंगी। आपको बता दें कि इसके पहले यहां एक और खरीद केंद्र शुरू कर दिया गया था, लेकिन बताया जा रहा है कि उक्त खरीद केंद्र में जिलाधिकारी झांसी की स्वीकृति न होने के कारण इसे बंद कर दिया गया था। हालांकि उप जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया है कि जिलाधिकारी की स्वीकृति के बाद एक-दो दिन में यह खरीद केंद्र शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*